कोरोना के नए वेरिएंट से लोगों में खौफ, नवादा स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट पर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1502464

कोरोना के नए वेरिएंट से लोगों में खौफ, नवादा स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट पर

चीन में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर पूरे देश में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर आ गया है. आपको बता दें कि बिहार सरकार का स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है.

(फाइल फोटो)

नवादा : चीन में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर पूरे देश में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर आ गया है. आपको बता दें कि बिहार सरकार का स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है. ऐसे में बिहार के लगभग सभी जिलों में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट पर हर जिले का स्वास्थ्य महकमा आ गया है.  

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर नवादा स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट पर है.कोरोना से निपटने को लेकर सदर अस्पताल पूरी तरह से तैयार है यहां 6 वेंटीलेटर, 95 ऑक्सीजन कांस्ट्रेटर, 200 से ऊपर ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है. 

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर नवादा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है. कोरोना से निपटने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है, वहीं सिविल सर्जन निर्मला कुमारी सदर अस्पताल परिसर में तैयार कोरोना वार्ड, वेंटिलेटर वार्ड का निरीक्षण कर चुकी हैं. 

सदर अस्पताल परिसर स्थित रैन बसेरा में 42 बेड और नशा मुक्ति केंद्र में 10 बेड का कोरोना वार्ड बनाया गया है. जिसमें 6 बेड पर वेंटीलेटर की भी व्यवस्था की गई है. वहीं ऑक्सीजन प्लांट सही तरीके से काम कर रहा है और अस्पताल के सभी बेडों तक पाइप लाइन से ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. वहीं कोरोना को लेकर डॉक्टर की ड्यूटी भी बांट दी गई है और कोरोना जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है. अस्पताल आने वाले सभी मरीजों का कोरोना जांच के बाद ही इलाज की जाएगी. 

स्टेशन परिसर में कोरोना जांच शिविर लगाया जा रहा है. जैसे ही पॉजिटिव केस सामने आने लगेंगे, उसके बाद जिले के तमाम जगहों पर जांच किया जाएगा. वहीं पीएससी स्तर के पदाधिकारियों को भी कई निर्देश दिया गया है कि 5-5 बेड का कोरोना वार्ड बनाकर तैयार रखें. 

अस्पताल उपाधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. हमारे यहां 6 वेंटीलेटर, 95 ऑक्सीजन कांस्ट्रेटर और 200 से ऊपर ऑक्सीजन सिलेंडर मेरे पास उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल जिले में एक भी एक्टिव मरीज नहीं है. वहीं जितने भी मरीज सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचते हैं उनका सबसे पहले कोरोना जांच कराया जाएगा उसके बाद ही उनका इलाज होगा. 

(Report- Yeswent Sinha)

Trending news