बिहार: काम में लापरवाही करगहर अंचलाधिकारी को पड़ा भारी, विभाग ने किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1397268

बिहार: काम में लापरवाही करगहर अंचलाधिकारी को पड़ा भारी, विभाग ने किया सस्पेंड

Bihar News: रोहतास जिले के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से करगहर के अंचल अधिकारी सुरजेश्वर श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है. डीएम धर्मेंद्र कुमार के अनुशंसा पर काम में लापरवाही को लेकर ये कार्रवाई की गई है.

बिहार: काम में लापरवाही करगहर अंचलाधिकारी को पड़ा भारी, विभाग ने किया सस्पेंड

रोहतास:Bihar News: रोहतास जिले के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से करगहर के अंचल अधिकारी सुरजेश्वर श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है. डीएम धर्मेंद्र कुमार के अनुशंसा पर काम में लापरवाही को लेकर ये कार्रवाई की गई है. विभाग ने डीएम की अनुशंसा पर शनिवार को अंचलाधिकारी के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

विभाग ने किया सस्पेंड
बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के द्वारा जारी पत्र के आलोक में अंचलाधिकारी पर गाज गिरी है तथा उन्हें बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के सुसंगत प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि पिछले कई महीनों से लगातार अंचलाधिकारी के खिलाफ आम लोगों की लगातार शिकायतें आ रही थी. खासकर दाखिल- खारिज, परिमार्जन एवं वरीय अधिकारियों के निर्देश की अवहेलना की लगातार शिकायतें मिल रही थी. वहीं जिला लोक शिकायत निवारण के अपील वाद में प्राप्त प्रतिवाद का प्रतिवेदन भी समय पर उपलब्ध नहीं करा रहे थे. इन तमाम कारणों से डीएम धर्मेंद्र कुमार के अनुशंसा पर विभाग ने कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें- घर में घुसकर 60 वर्षीय वृद्धा की बेरहमी से हत्या, चाकू से गोद डाला चेहरा

डीएम की अनुशंसा पर कार्रवाई
इस संबंध में सासाराम के एडीएम प्रवीण चंदन ने बताया कि भूमि विवाद संबंधित मामलों के निपटारे में भी लापरवाही बरतने का अंचलाधिकारी पर गंभीर आरोप है. साथ हीं न्यायिक कार्य में भी उनकी रुचि नहीं रहती है. इन तमाम अनियमितताओं के कारण करगहर के अंचलाधिकारी को निलंबित किया गया है. इसके अलावा सरकारी कार्य में रूचि नहीं लेने, प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाली भूमि विवाद की संयुक्त बैठक नियमित रूप से नहीं करने, जैसे गंभीर आरोप को लेकर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की अनुशंसा राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग को की गई थी. 

इनपुट- अमरजीत यादव

Trending news