महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में चूक, चेकिंग प्वाइंट से रूसी पर्यटक का बैग लेकर चोर फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2058060

महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में चूक, चेकिंग प्वाइंट से रूसी पर्यटक का बैग लेकर चोर फरार

Mahabodhi Temple: बोधगया महाबोधि मंदिर में सुरक्षा जवानों की मुस्तैदी के बावजूद विदेशी पर्यटक का बैग चोरी करके चोर फरार हो गया. सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई है. चोरी के कई घंटे गुजरने के बाद भी पुलिस बैग बरामद करने में नाकाम है.

महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में चूक, चेकिंग प्वाइंट से रूसी पर्यटक का बैग लेकर चोर फरार

बोधगया: Mahabodhi Temple: बोधगया महाबोधि मंदिर में सुरक्षा जवानों की मुस्तैदी के बावजूद विदेशी पर्यटक का बैग चोरी करके चोर फरार हो गया. सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई है. चोरी के कई घंटे गुजरने के बाद भी पुलिस बैग बरामद करने में नाकाम है. यह घटना महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में चूक को दर्शाती है. घटना महिला पर्यटक के साथ मंदिर जाने के क्रम में हुई. रूसी पर्यटक अपने अन्य साथियों के साथ महाबोधि मंदिर जा रही थी. इस क्रम में बीटीएमसी के पास पहले चेकिंग प्वाइंट से गुजरकर महाबोधि मंदिर के रिसेप्शन के पास दूसरे चेकिंग प्वाइंट पर पहुंची. चेकिंग कराने के दौरान बैग को स्कैनर में दिया. इसी क्रम में बैग चोरी हो गई.

सीसीटीवी फुटेज देखने पर नेपाल के एक व्यक्ति को बैग ले जाते देखा गया. उसके साथ एक छोटा बच्चा भी था. उसने अपने बैग की पहचान की. नाबालिग चोर बैग लेकर मंदिर से होकर ही बाहर निकला. सीसीटीवी देखने के बाद अगर पुलिस मुस्तैदी दिखाती तो शायद बैग बरामद हो सकता था. बीटीएमसी के पास इन्फॉर्मेशन सेंटर पर आकर घटना की जानकारी दी. लेकिन भाषा किसी को समझ में नहीं आ रहा था. फिर बोधगया थाना आकर पीड़ित ने अपनी शिकायत दर्ज कराई. विदेशी पर्यटक ने पुलिस को बताया कि वह सुबह मंदिर जा रही थी. इसी क्रम में एक व्यक्ति बैग चोरी कर लिया. सीसीटीवी में बैग ले जाते देखा. बैग में अंतरराष्ट्रीय दो रसियन पासपोर्ट, कुछ पैसा, हवाई टिकट व अन्य जरूरी सामान था.

इस मामले में बोधगया थानाध्यक्ष राजकुमार ने कहा कि विदेशी नागरिक ने शिकायत दर्ज कराया है. हम लोग जांच में जुटे हैं. बता दें कि महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में 24 घंटे पुलिस के जवान और दर्जनों पदाधिकारी तैनात रहते हैं. मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं को दो चेकिंग प्वाइंट से होकर गुजरना पड़ता है. दोनों चेकिंग प्वाइंट पर मंदिर आने वाले हरेक व्यक्ति की कड़ी जांच होती है. डोर मेटल डिटेक्टर और लैंग्वेज स्कैनर जांच की जाती है. इतनी मुस्तैदी के बावजूद यह घटना सुरक्षा पर सवाल खड़ी करती है.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने I-N-D-I-A का संयोजक बनने से किया इनकार, इस बात से उठा पर्दा

Trending news