Pitru Paksha Mela 2022: रेलवे स्टेशन पर तीर्थयात्रियों के लिए शुरू हुआ कंट्रोल रूम, यहां जानें हर अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1344538

Pitru Paksha Mela 2022: रेलवे स्टेशन पर तीर्थयात्रियों के लिए शुरू हुआ कंट्रोल रूम, यहां जानें हर अपडेट

गयाजी में शुक्रवार से पितृपक्ष मेले का शुभारंभ होने जा रहा है. प्रशासन ने यहां आने वाले तीर्थयात्रियों की विभिन्न प्रकार की सुविधा तैयार की है. 

Pitru Paksha Mela 2022: रेलवे स्टेशन पर तीर्थयात्रियों के लिए शुरू हुआ कंट्रोल रूम, यहां जानें हर अपडेट

गया : गयाजी में शुक्रवार से पितृपक्ष मेले का शुभारंभ होने जा रहा है. प्रशासन ने यहां आने वाले तीर्थयात्रियों की विभिन्न प्रकार की सुविधा तैयार की है. बता दें कि तीर्थयात्रियों के लिए रेलवे ने स्टेशन स्थित एक नंबर प्लेटफॉर्म के पास स्टेशन प्रबंधक के चैंबर की बगल में कंट्रोल रूप की अस्थायी स्थापना की है. बता दें कि जब तक पितृपक्ष मेला रहेगा, तब तक स्टेशन पर कंट्रोल रूम से तीर्थयात्रियों को सहयोग के लिए खुला रहेगा. इसके लिए रेलवे ने तीर्थयात्रियों के लिए दो नंबर सार्वजनिक रूप में किया है. तीर्थयात्रियों के लिए रेलवे ने 7070096337 व 7070096327 नंबर जारी किया है. अगर जंक्श पर आने के बाद किसी तरह की कोई परेशानी होगी तो इस नंबर पर फोन कर सहयोग ले सकेंगे.

तीर्थयात्री इन नंबर से प्राप्त कर सकते है मदद
बता दें कि रेलवे की ओर से 7070096337 व 7070096327 दो नंबर उपलब्ध कराए गए है. इन नंबर पर फोन कर ट्रेनों की समय सारिणी, परिचालन, कौन ट्रेन कितने प्लेटफॉर्म आदि की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. इसके अलावा गया रेलवे स्टेशन पर पितृपक्ष मेला को देखते हुए हर सुविधा उपलब्ध करा दी गयी है. दिव्यांग व वृद्ध लोगों के लिए व्हीलचेयर, लिफ्ट, एस्केलेटर सहित अन्य सुविधा दी गयी है. इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि देश-विदेश से आनेवाले तीर्थयात्रियों के लिए कंट्रोल रूप बना दिया गया है. यहीं नहीं, दो नंबर सार्वजनिक की गयी है. ताकि, बाहर से आनेवाले तीर्थयात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े.

सुरक्षा व्यवस्था का रखा जा रहा विशेष ध्यान
बता दें कि पितृपक्ष मेला शुरू होते ही गया रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो. इसके लिए स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म से लेकर सात नंबर प्लेटफॉर्म, स्टेशन परिसर, फुट ओवरब्रिज, बाइक स्टैंड, बड़ी वाहन स्टैंड, डेल्हा साइड सहित अन्य जगहों पर स्पेशल फोर्स की तैनाती की गई है. यहीं नहीं, डेल्हा साइड के पास पार्किंग की सुविधा देने के लिए हर स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. ताकि, बाहर से आने-जानेवाले तीर्थयात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़िए- Pitru Paksha Mela 2022: गया में शुरू हुआ 17 दिवसीय पितृपक्ष मेला, जानें कैसे करना चाहिए पहला पिंड

Trending news