शिव भक्तों के लिए विशेष प्रबंध, पोस्ट ऑफिस स्टॉल लगाकर बेच रहा है ऋषिकेश और गंगोत्री का गंगाजल
Advertisement

शिव भक्तों के लिए विशेष प्रबंध, पोस्ट ऑफिस स्टॉल लगाकर बेच रहा है ऋषिकेश और गंगोत्री का गंगाजल

सावन के सोमवारी को लेकर शिव मंदिर में शिव भक्तों के लिए पोस्ट ऑफिस की तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है. बिहार के गया में शिव भक्तों तक पोस्ट ऑफिस ऋषिकेश और गंगोत्री का गंगाजल पहुंचा रहा है. गया के हेड पोस्ट ऑफिस के द्वारा सावन महीने में शिव भक्तों के लिए एक अनोखी पहल शुरू की गई है.

(फाइल फोटो)

गया : सावन के सोमवारी को लेकर शिव मंदिर में शिव भक्तों के लिए पोस्ट ऑफिस की तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है. बिहार के गया में शिव भक्तों तक पोस्ट ऑफिस ऋषिकेश और गंगोत्री का गंगाजल पहुंचा रहा है. गया के हेड पोस्ट ऑफिस के द्वारा सावन महीने में शिव भक्तों के लिए एक अनोखी पहल शुरू की गई है. गया पोस्ट ऑफिस के द्वारा सावन महीने के प्रत्येक सोमवार को गया के शिव मंदिरो में स्टॉल लगाकर शिव भक्तों के लिए ऋषिकेश और गंगोत्री का गंगाजल बेचा जा रहा है ताकि सभी शिव भक्त शिवालय में भगवान शिव के शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ा सकें. 

ज्ञात हो की इस बार सावन दो महीने का है और इस सावन में शिव भक्तों को आठ सोमवार को शिवालय में पूजा करने का अवसर प्राप्त होगा. इसलिए गया पोस्ट ऑफिस के द्वारा शिव भक्तों को शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाने के लिए सभी मंदिरों में गंगाजल का स्टॉल लगाया गया है ताकि शिव भक्तों को शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाने के लिए आसानी से उपलब्ध हो और शिव भक्तों को गंगाजल मिल सके. वहीं गया हेड पोस्ट ऑफिस में भी गंगा जल का स्टॉल लगाकर बेचा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में RJD सरकार में आती है, तो समाज में असमाजिक तत्व बढ़ते हैं- प्रशांत किशोर

गया प्रधान डाकघर के हेड पोस्टमस्टर हरेंद्र प्रसाद ने बताया कि पवित्र सावन के महीने में गया के प्रमुख शिव मंदिरों में डाकघर के द्वारा स्टॉल लगाकर गंगाजल बेचा जा रहा है ताकि शिव मंदिरों में आने वाले श्रद्धालु को आसानी से गंगाजल मिल सके और वह पूजा अर्चना कर सके. गंगाजल के लिए इस बार सावन में डाकघर के द्वारा तीन मंदिरों के बाहर स्टॉल लगाया गया है. जिसमें पितामहेश्वर मंदिर, विष्णुपद मंदिर तथा मार्कण्डेय मंदिर में यह स्टॉल लगाया गया है और यह व्यवस्था सावन महीने में ही कि गई है.

वहीं मंदिर के बाहर स्टॉल लगाये हुए डाकघर के कर्मचारी विवेकानंद कुमार ने बताया कि हेड पोस्ट ऑफिस के द्वारा मंदिर में यह स्टॉल लगाया गया है ताकि शिव मंदिर में पूजा करने आये श्रद्धालु को आसानी से गंगाजल मिल सके और लोग पूजा करने के लिए गंगाजल ले भी रहे हैं और यह व्यवस्था सावन महीने को लेकर किया गया है. 

वहीं मंदिर में पूजा करने आये श्रद्धालुओं ने बताया कि यह पहल पोस्ट ऑफिस के द्वारा किया गया है. यह अच्छी पहल है. हमलोगों को गंगाजल मंदिर में ही मिल जा रहा है और श्रद्धालु गंगाजल लेकर भगवान का पूजा कर रहे हैं.

Trending news