बिहार: तेजप्रताप का दावा, स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए एक-एक डॉक्टर का उतार दिया था बुखार
Advertisement

बिहार: तेजप्रताप का दावा, स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए एक-एक डॉक्टर का उतार दिया था बुखार

Tej Pratap Yadav: लालू यादव के बडे़ बेटे तेजप्रताप यादव अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इस बार तेजप्रताप अपने डॉक्टरों को लेकर दिए गए बयान के कारण सुर्खियों में हैं. 

(तस्वीर साभार-@TejYadav14)

जहानाबाद: Tej Pratap Yadav: बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ने बुधवार को कहा कि जब वो स्वास्थ्य मंत्री थे तो उन्होंने एक-एक डॉक्टर का बुखार धुड़ा दिया था. जहां दवा नहीं रहता था वहां दवा कि व्यवस्था की और जहां एंबुलेंस की जरूरत होती थी वहां पर एंबुलेंस का इंतजाम किया.

'जंगल का राजा बनाना है'
मंत्री ने कहा कि अब उनको जंगल का राजा बनाना है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बार वन एंव पर्यावरण विभाग का जिम्मा मिला है और ऐसे में वो अब जगह-जगह पेड़ लगवाएंगे.

'केंद्र में बनेगी महागठबंधन की सरकार'
तेजप्रताप यादव ने आगे कहा कि बिहार में महागठबंधन का झंडा फहराया है अगर जनता अपना आशीर्वाद देगी तो केंद्र में महागठबंधन का झंडा लहराएगा.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'मेरा पशु पक्षियों से प्रेम है यही कारण है कि मैंने पटना में एक मोर को मृत अवस्था में देखा तो उसकी सूचना विभाग के अधिकारियों को दिया और उसे तत्काल सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.'

उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा के चुनाव में जिस तरह से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है उसी की तर्ज पर देश में भी महागठबंधन की सरकार बनेगी.

युवाओं को संयम रखने की नसीहत
इस दौरान तेजप्रताप यादव अलग अंदाज में नजर आए. उन्होंने युवाओं को संयम रखने की नसीहत देते हुए कहा कि अपनी लड़ाई को अपने बुजुर्गों के आशीर्वाद से जीने का काम करिए.

'कोई हनुमानजी नही हो जाइएगा'
उन्होंने कहा कि थोड़ी सी डांट फटकार पर नौजवान फांसी लगा रहे हैं, छत से कूदकर छलांग लगा रहें. छलांग लगाने से कोई हनुमानजी नही हो जाइएगा. तेजप्रताप यादव ने कहा कि अपने अंदर में संयम रखना है. संयम रख अपनी लड़ाई लड़नी है.

(इनपुट-मुकेश कुमार)

Trending news