Jharkhand Politics: भाजपा की ‘परिवर्तन यात्राओं’ पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का तंज, कहा-गिद्ध की तरह मंडराते दिखेंगे नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2437848

Jharkhand Politics: भाजपा की ‘परिवर्तन यात्राओं’ पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का तंज, कहा-गिद्ध की तरह मंडराते दिखेंगे नेता

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ को संबोधित करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता ने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के नेता प्रदेश के हर गांव में नजर आएंगे और वे जाति-धर्म के नाम पर सांप्रदायिक तनाव फैलाएंगे.

 

भाजपा की ‘परिवर्तन यात्राओं’ पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का तंज, कहा-गिद्ध की तरह मंडराते दिखेंगे नेता

Garhwa News: झारखंड में शुक्रवार से राज्यभर में आयोजित की जाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘परिवर्तन यात्राओं’ का स्पष्ट संदर्भ देते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अन्य प्रदेशों के नेता ‘‘गिद्ध की तरह मंडराते, सांप्रदायिक तनाव फैलाते’’ नजर आएंगे.

गढ़वा जिले में एक सरकारी कार्यक्रम ‘आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार’ को संबोधित करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता ने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के नेता प्रदेश के हर गांव में नजर आएंगे और वे जाति-धर्म के नाम पर सांप्रदायिक तनाव फैलाएंगे.

ये भी पढ़ें: गुजरात में पॉलीथिन चुनकर भागलपुर में बनाया आशियाना, अब बाढ़ से पलायन को मजबूर

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सतर्क रहें क्योंकि गिद्धों का झुंड झारखंड आ रहा है. वे पूरे राज्य में मंडराएंगे. आप देखेंगे कि गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के नेता गांव-गांव और पंचायत-दर-पंचायत जा रहे हैं, जाति और धर्म के नाम पर सांप्रदायिक तनाव फैला रहे हैं.’’ 

उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव अमीर और गरीब के बीच की लड़ाई है. उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ पूंजीपतियों का समूह है और दूसरी तरफ आदिवासी, गरीब, दलित और पिछड़े लोग हैं.’’ विपक्षी भाजपा झामुमो के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार की कथित ‘विफलताओं’ को उजागर करने और विधानसभा चुनावों में इसे सत्ता से ‘उखाड़’ फेंकने के लक्ष्य के साथ शुक्रवार से झारखंड के विभिन्न संभागों में छह ‘परिवर्तन यात्राएं’ शुरू करेगी. 

ये भी पढ़ें: पत्नी और बच्ची की हत्या मामले में फांसी की सजा पाए आरोपी को झारखंड हाईकोर्ट ने किया

ये यात्राएं 20 सितंबर से 3 अक्टूबर तक 24 जिलों के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों में 5,400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. यात्राएं अलग-अलग तारीखों पर विभिन्न संगठनात्मक प्रभागों से रवाना होंगी. झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत तक चुनाव कराए जाएंगे. 

इनपुट - भाषा 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news