Bharat Bandh: 21 अगस्त को भारत बंद, झामुमो ने किया समर्थन, जानें कल स्कूल-कॉलेज ऑफिस खुलेंगे या नहीं?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392605

Bharat Bandh: 21 अगस्त को भारत बंद, झामुमो ने किया समर्थन, जानें कल स्कूल-कॉलेज ऑफिस खुलेंगे या नहीं?

Bharat Bandh On 21 August 2024: आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने बुधवार (21 अगस्त) यानी कल देशव्यापी भारत बंद की घोषणा की है. इस भारत बंद का झामुमो ने समर्थन किया है. वहीं भारत बंद होने के बावजूद स्कूल, कॉलेज, ऑफिस चालू रहेंगे.

Bharat Bandh: 21 अगस्त को भारत बंद, झामुमो ने किया समर्थन, जानें कल स्कूल-कॉलेज ऑफिस खुलेंगे या नहीं?

Bharat Bandh On 21 August 2024: आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने बुधवार (21 अगस्त) यानी कल देशव्यापी भारत बंद की घोषणा की है. जिसमें राज्यों को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण के भीतर उप-श्रेणियां बनाने की अनुमति दी गई है. कल होने वाले भारत बंद को लेकर आज देर शाम झामुमो के सैकड़ो कार्यकर्ता हाथ में मशाल और पार्टी के झंडे लेकर पार्टी ऑफिस से टावर चौक के लिए निकले और सभी केंद्र सरकार मुर्दाबाद, आरक्षण विरोधी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए मार्च किए.

'भारत बंद को सफल करने में देना होगा अपना योगदान'
जुलूस को संबोधित करते हुए गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि आरक्षण पर केंद्र सरकार द्वारा लगातार हमले किए जा रहे है. इसी के तहत यूपीएससी के माध्यम लेटरल एंट्री के माध्यम से देश के बहुजनों का हक मारा जा रहा है. ये कतई बर्दाश्त नहीं है. आने वाली पीढ़ियों जब हम लोगों से पूछेगी कि जब केंद्र के तानाशाह सरकार द्वारा मनमाने तरीके से आरक्षण पर हमला किया जा रहा था तो आप लोग क्या कर रहे थे? उसी के विरोध में कल भारत बंद का झारखंड मुक्ति मोर्चा पूर्ण समर्थन करती है और झामुमो के हर कार्यकर्ता कल भारत बंद को सफल करने में अपना योगदान देना होगा.

यह भी पढ़ें- Jamshedpur: जमशेदपुर से उड़ा विमान हो गया लापता, क्रैश होने की आशंका, जानिए किसके हाथ में थी कमान

कल के बंद को जे एम एम ने दिया समर्थन
वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 21 अगस्त के भारत बंद को अपना समर्थन दिया है. इसको लेकर पार्टी महासचिव विनोद पांडे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया है उस आदेश से एसटी, एससी समाज के विकास में ये आदेश बाधक साबित होगा. सामाजिक संगठनों द्वारा बुलाए गए बंद का समर्थन करते हैं.

Bharat Bandh: स्कूल, कॉलेज, ऑफिस खुलेंगे या नहीं? 
कल 21 अगस्त को देशव्यापी भारत बंद की घोषणा की गई है. भारत बंद होने के बावजूद स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, बैंक और पेट्रोल पंप चालू रहेंगे. इसी के साथ-साथ सार्वजनिक परिवहन, आपातकालीन सेवाएं और रेल यात्राएं चालू रहेंगी.
इनपुट- मृणाल सिन्हा

Trending news