Jharkhand News: ट्रांसमिशन तार की चपेट में आने से जंगल मे लगी आग, 1000 से अधिक पेड़ जले
Advertisement

Jharkhand News: ट्रांसमिशन तार की चपेट में आने से जंगल मे लगी आग, 1000 से अधिक पेड़ जले

Jharkhand News: गिरिडीह जिले के बेंगाबाद रेंज के अधीनस्थ चंदियो जंगल मे ट्रांसमिशन तार की चपेट में आने से भीषण आग लग गई.

जंगल मे लगी आग

गिरिडीह:Jharkhand News: गिरिडीह जिले के बेंगाबाद रेंज के अधीनस्थ चंदियो जंगल मे ट्रांसमिशन तार की चपेट में आने से भीषण आग लग गई. घटना में एक हजार से अधिक अकेशिया के पेड़ जल गईय जंगल मे तेजी से आग फैलने की खबर मिलते ही जसीडीह ट्रांसमिशन से लाइन को काटा गया अन्यथा वन विभाग को भारी क्षति की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. जानकारी मिलने के बाद अग्निशमन दल की टीम चंदियो जंगल पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. बताया जाता है कि वन रोपण विभाग की ओर से चंदियो गांव के जंगली इलाको में वृक्षारोपण कार्य कराया गया है. पेड़ बड़े हो चुके हैं.

वहीं इस इलाके से होकर जसीडीह ट्रांसमिशन की दो लाख बीस हजार बोल्ट की तार गुजरी है. पोल की दूरी के कारण तार की ऊंचाई कम है. इधर बढ़े हुए पेड़ तार को टच कर रहा है. लेकिन वनरोपण विभाग इससे बेखबर है. हवा के झोंके में तार से पेड़ छू गया जिससे तार में लाइन होने के कारण आग लग गई. देखते ही देखते एक के बाद एक पेड़ आग के आगोश में आ गया. जंगल में तेजी से आग लग गई. एक हजार से अधिक पेड़ तार की चपेट में आकर जलने लगी.

जानकारी मिलने के बाद जसीडीह ट्रांसमिशन से लाइन को कटवाई गई. सूचना मिलने के बाद अग्निशमन दल जंगल पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई. वहीं वन विभाग का कहना है कि अगर बिजली नहीं काटी गई होती, तो जंगल को भारी नुकसान हो सकता था. आग बुझाने में जुट गई. इधर, वनरोपण विभाग के रेंजर अनिल कुमार का कहना है उनके दो कर्मी क्षेत्र में तैनात रहते हैं. बावजूद इसके, आग लगने की उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है.

इनपुट- मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: गिरिडीह में आजसू के ग्राम प्रभारी सम्मेलन में शामिल हुए सुदेश महतो, CAA पर कही ये बात

Trending news