Bihar News: गोपालगंज से ऊंट तस्करी का खुलासा, पुलिस ने 19 ऊंट किए बरामद, 4 तस्कर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2289627

Bihar News: गोपालगंज से ऊंट तस्करी का खुलासा, पुलिस ने 19 ऊंट किए बरामद, 4 तस्कर गिरफ्तार

Camel Smuglling in Bihar: एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पशु तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. अब तक की कार्रवाई में पुलिस ने बैकुंठपुर से पांच कंटेनरों में 141 भैंस, कटेया थाना क्षेत्र से एक कंटेनर में 19 भैंस और नगर थाना क्षेत्र से एक कंटेनर में 19 भैंसों को जब्त किया है.

Bihar News: गोपालगंज से ऊंट तस्करी का खुलासा, पुलिस ने 19 ऊंट किए बरामद, 4 तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज पुलिस ने राजस्थान से विलुप्त प्रजाति के ऊंटों की तस्करी का पर्दाफाश करते हुए चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक कंटेनर से 19 ऊंटों को बरामद किया, जिनकी कीमत 30 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है. एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर प्रशिक्षु डीएसपी संदीप कुमार की टीम ने नगर थाना क्षेत्र के अरार मोड़ के पास एनएच-27 पर यह कार्रवाई की. इन ऊंटों को तस्करी कर मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था.

गिरफ्तार तस्करों की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी जुनैद खान, शाहनवाज और हरियाणा के नूह मेवात के जुनैद खान और साहिल के रूप में हुई है. पूछताछ में तस्करों ने बताया कि ऊंटों को राजस्थान से तस्करी कर मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था, जहां से उन्हें दूसरे शहरों में सप्लाई किया जाना था. पुलिस ने इस मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली है और सभी ऊंटों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है. यह पहली बार है जब गोपालगंज पुलिस ने इतनी बड़ी संख्या में ऊंटों को बरामद किया है.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पशु तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. अब तक की कार्रवाई में पुलिस ने बैकुंठपुर से पांच कंटेनरों में 141 भैंस, कटेया थाना क्षेत्र से एक कंटेनर में 19 भैंस और नगर थाना क्षेत्र से एक कंटेनर में 19 भैंसों को जब्त किया है. मंगलवार को बड़ी संख्या में ऊंटों को भी बरामद किया गया है.

पुलिस ने यह भी जांच शुरू कर दी है कि मवेशी तस्करों की कंटेनर बलथरी स्थित चेकपोस्ट से कैसे पार हो गई और वहां उन्हें क्यों नहीं पकड़ा गया. इस बिंदु पर भी गहन जांच की जा रही है. पुलिस का उद्देश्य तस्करों की हर गतिविधि पर नजर रखना और पशुओं की अवैध तस्करी को रोकना है. इस कार्रवाई से यह साफ हो गया है कि पुलिस तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है और किसी भी अवैध गतिविधि को बर्दाश्त नहीं करेगी.

ये भी पढ़िए- TBM ने पटना यूनिवर्सिटी से गांधी मैदान तक शुरू किया मेट्रो सुरंग का निर्माण, जानें कब तक होगी तैयार

 

Trending news