Bihar Teacher Job: बिहार बोर्ड में जेईई-नीट फ्री-कोचिंग के लिए निकली शिक्षकों की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2295492

Bihar Teacher Job: बिहार बोर्ड में जेईई-नीट फ्री-कोचिंग के लिए निकली शिक्षकों की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Bihar Teacher Job: बिहार में 10 वीं पार छात्रों के फ्री कोचिंग योजना के तहत शिक्षकों की भर्तियां की जा रही हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड

पटना: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 10 वीं पास छात्रों को दी जाने वाली जेईई और नीट मुफ्त कोचिंग कार्यक्रम के लिए शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित किया है. शिक्षक के इन पदों के लिए किसी कोचिंग संस्थान में भौतिकी, गणित, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान में पढ़ाने का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित की गई है. मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षक बिहार के 9 प्रमण्डलीय मुख्यालय जिलों में से किसी एक जिले का चयन कर सकते हैं.

बता दें कि बीएसईबी की तरफ से पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और गया में जेईई और नीट के लिए छात्रों को मुफ्त कोचिंग दी जाती है. जानकारी के मुताबिक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 5 साल का अनुभव होना चाहिए. वहीं सभी उम्मीदवारों को 79 जून को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. वहीं इन शिक्षकों को अधिकतम 2 लाख रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार आवेदक वेबसाईट coaching.biharboardonline.com पर दिये गये लिंक "Teachers for 09 Divisional Headquarters (Full Time)" पर क्लिक कर अपना ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवार को अपना सैलरी स्लिप भी देना होगा जो कम स केम 1 लाख रुपये प्रति माह को होना चाहिए. चयनित शिक्षकों के वेतन में हर साल उनके प्रदर्शन के आधार पर 5 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी भी होगी. शिक्षकों का साक्षातकार पटना में आयोजित किया जाएगा. बता दें कि बिहार बोर्ड की तरफ से 10वीं पास मेधावी छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग प्रदान की जाती है. बिहार बोर्ड की तरफ से ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से आने वाले छात्रों की पढ़ाई में रुकावट न आए.

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar Health: सीएम नीतीश की तबीयत अचानक बिगड़ी, इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल

Trending news