JSSC CGL Paper Leak: JSSC CGL की परीक्षा रद्द करने की मांग, पेपर लीक का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2462510

JSSC CGL Paper Leak: JSSC CGL की परीक्षा रद्द करने की मांग, पेपर लीक का आरोप

JSSC CGL Exam 2024: इस मुद्दे पर नेता-प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा कि बेरोजगारी भत्ते का क्या हुआ? 5 लाख नौकरियों का क्या हुआ?

प्रतीकात्मक

JSSC CGL Paper Leak: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की सीजीएल परीक्षा (JSSC CGL Exam 2024) को रद्द करने की मांग तेज हो गई. रविवार (06 अक्टूबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर #JSSC CGL Exam 2024 Cancel ट्रेंड करता रहा. रात 9 बजे तक 5 लाख से अधिक पोस्ट किए जा चुके थे. अभ्यर्थी अपने पोस्ट के माध्यम से जेएसएससी की कमियों और खामियों को भी बता रहे थे. अभ्यर्थियों ने कहा कि JSSC वाले साक्ष्य की मूल कॉपी मांगते हैं, मगर हमे इन पर भरोसा नहीं है. बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने 21 और 22 सितंबर को पूरे प्रदेश में सीजीएल परीक्षा (JSSC CGL Exam 2024) का आयोजन किया था. अभ्यर्थियों ने परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

इस परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि उन्हें जो प्रश्नपत्र मिले थे, उनकी सील पहले से ही खुली हुई थी. अभ्यर्थियों ने बताया कि जब उन्होंने इस बारे में परीक्षा केंद्र के अधिकारियों से शिकायत की, तो उन्हें चुप रहने की धमकी दी गई. वहीं हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय ने छात्रों के आरोपों को सिरे से खारिज किया था. उन्होंने कहा था कि सारे दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रश्न पत्र को बॉक्स से निकाला गया था. प्रश्नपत्र खोलते समय उसकी वीडियोग्रॉफी भी की गई थी. हालांकि, हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय के बयान से अभ्यर्थी संतुष्ट नहीं हैं. छात्र नेताओं ने परीक्षा को रद्द करने के लिए आंदोलन छेड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- ध्यान दीजिए बिहार के बेरोजगार! यूपीएससी में निकली भर्ती, जल्दी आवेदन कीजिए

इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने ट्वीट में लिखा है कि 40 हजार के अधिक पोस्ट के साथ पूरे देश में सातवें नंबर पर ट्रेंड कर रहा है. #Cancel-jssc-cgl. उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सवाल पूछा कि मुख्यमंत्री जी से राज्य के युवा पूछ रहे हैं कि बेरोजगारी भत्ते का क्या हुआ? 5 लाख नौकरियों का क्या हुआ? परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जांच का क्या हुआ?

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news