Bihar News: स्कूल टाइमिंग में अब होगा बदलाव, केके पाठक के आदेश से नीतीश खफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119330

Bihar News: स्कूल टाइमिंग में अब होगा बदलाव, केके पाठक के आदेश से नीतीश खफा

Bihar News: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सदस्यों ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा और स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक करने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि मैंने पहले भी इसके बदलाव के निर्देश दिए हैं

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने 20 फरवरी (मंगलवार) को विधानसभा में स्कूल टाइमिंग बढ़ाए जाने को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो वे आज ही अधिकारियों से बात कर लेंगे. उन्होंने (CM Nitish Kumar) कहा कि स्कूल की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही होना चाहिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि हम तो पहले से ही कहते रहे हैं कि स्कूल के शिक्षकों और छात्रों को आने का समय 9 बजे से नहीं होना चाहिए. बल्कि स्कूल की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होनी चाहिए. इसको लेकर हम आज ही बात कर लेंगे और इस का निदान करेंगे.

दरअसल, बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के सदस्यों ने नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा और स्कूल की टाइमिंग सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक करने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि मैंने पहले भी इसके बदलाव के निर्देश दिए हैं, अगर अब तक नहीं हुआ है तो आज ही इसको लेकर अधिकारियों से बात करेंगे. उन्होंने (CM Nitish Kumar) विपक्ष के विधायकों से भी कहा कि यह पहले बताना चाहिए था. 

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सदन में विपक्ष (Bihar Assembly) के विधायकों से कहा कि अगर अब तक यह बात नहीं मानी गई, तो आप लोग कहते न जी कि उसने आपकी बात नहीं सुनी. अगर अभी नहीं सुना है तो आज ही हम बुलाकर उसे समय में बदलाव करने को कहेंगे. हम भी तो स्कूल में पढ़ते थे न जी. सीएम (CM Nitish Kumar) ने कहा कि आप लोग निश्चिंत रहे हम भी स्कूल में पढ़ते थे तो सुबह 10 बजे से 4 बजे तक ही पढ़ाई होती थी. हमने तो कह ही दिया कि इसे फिर से लागू करने के लिए, अगर नहीं हुआ तो आज ही से इसे लागू करवाते हैं. 

यह भी पढ़ें: बिहार को आज ट्रिपल सौगात देंगे PM मोदी, CM नीतीश की देखरेख में सारी हुई तैयारियां

बता दें कि शिक्षा विभाग (Education Department) ने सरकारी स्कूलों के टाइमिंग को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे कर दिया था. शिक्षकों की ड्यूटी का समय बढ़ा दिया गया था. केके पाठक (KK Pathak) के इस आदेश का शिक्षक काफी विरोध कर रहे थे. अब सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के इस बयान के बाद स्कूलों के टाइमिंग में बदलाव किया जाएगा.

Trending news