झारखंड से भाजपा की हमेशा के विदाई होने जा रही है, गुमला में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416744

झारखंड से भाजपा की हमेशा के विदाई होने जा रही है, गुमला में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

Hemant Soren In Gumla: हेमंत सोरेन ने भाजपा पर आरोप लगाया कि जहां बहुमत मिलता है, वहां तो वह सरकार बनाती ही है, लेकिन जहां बहुमत नहीं मिल पाता, वहां पर भी भाजपा की ही सरकार बनती है. उन्होंने खुद की पार्टी और नेताओं को बिकाउ न होने की बात भी कही. 

हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री, झारखंड (File Photo)

गुमला: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने गुरुवार को भाजपा की आलोचना करते हुए उस पर अन्य दलों के विधायकों और सांसदों की ‘खरीद-फरोख्त’ करने का आरोप लगाया. हेमंत सोरेन ने दावा किया कि इस साल विधानसभा चुनाव (Jharkhand Election 2024) के बाद भाजपा झारखंड से हमेशा के लिए बाहर हो जाएगी. उन्होंने आरोप लगाया, ‘यदि लोग भाजपा को नकार भी दें तो भी वे विधायकों, सांसदों को अपने पाले में कर लेते हैं और सरकार बनाने के लिए विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं या उन्हें जेल में डाल देते हैं. 

REAd ALSO: अब हमारे बच्चे भूखे नहीं सोएंगे, महंत महतो-शिवपति देवी ने जी मीडिया को कहा शुक्रिया

मुख्यमंत्री ‘आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने गुमला और लोहरदगा जिलों के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की 347 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. सोरेन ने कहा, ‘जैसे मछली पानी के बिना जीवित नहीं रह सकती, वैसे ही भाजपा भी सत्ता के बिना ऐसा ही महसूस करता है. वे पिछले दो सालों से मेरे और हमारे विधायकों के पीछे पड़े हैं, लेकिन हम न तो बिकाऊ हैं और न ही डरे हुए हैं. 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब झारखंड में भाजपा के ‘स्थानीय नेता’ विफल हो गए, तो अब वह छत्तीसगढ़, असम, गुजरात और मध्य प्रदेश से नेताओं को ‘आयात’ कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘ये नेता यहां विभिन्न समुदायों के बीच सांप्रदायिक तनाव भड़का रहे हैं.’ सोरेन ने भाजपा पर अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया. 

READ ALSO: 'तारों के नीचे से' भारत में घुस रहे थे जाली नोटों के तस्कर, टारगेट था कश्मीर चुनाव

उन्होंने कहा, ‘वे नहीं चाहते कि योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे लेकिन हमने तय किया है कि इस बार हम झारखंड से अपने विपक्ष को हमेशा के लिए बाहर कर देंगे.

इनपुट: भाषा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news