गुमला वालों के लिए सबसे अच्छी खबर, बसिया और घाघरा में खोले गए 2 नए डायलिसिस सेंटर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2413992

गुमला वालों के लिए सबसे अच्छी खबर, बसिया और घाघरा में खोले गए 2 नए डायलिसिस सेंटर

Gumla News: गुमला जिले के बसिया और घाघरा प्रखंडों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में दो नए डायलिसिस सेंटर खोले गए. अब मरीजों को डायलिसिस के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. साथ ही मरीजों के इलाज के लिए कई सारी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है.

गुमला में स्वास्थ्य सेवाओं को मिला बड़ा प्रोत्साहन

Gumla: झारखंड के गुमला वासियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. यह खबर उनकी सेहत से जुड़ी हुई है. जिलें जब किसी को डायलिसिस करवाने की जरुरत पड़ती थी, काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. हालांकि, अब ऐसा नहीं होगा. डायलिसिस मराजों का आसानी से हो जाएगा. इसकी सुविधा आपके जिले में ही हो गई है.

दरअसल, गुमला जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बड़ा प्रोत्साहन मिला है. बसिया और घाघरा प्रखंडों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में दो नए डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया गया. इन केंद्रों का शुभारंभ उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने हंस फाउंडेशन द्वारा संचालित इन डायलिसिस केंद्रों का फीता काटकर किया.

उद्घाटन के मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जिले में पहले से केवल एक डायलिसिस सेंटर था, जिससे मरीजों को सेवाओं की गुणवत्ता और उपलब्धता में समस्याओं का सामना करना पड़ता था. लेकिन अब, इन दो नए केंद्रों की स्थापना से गुमला, सिमडेगा और आसपास के इलाकों के मरीजों को सुलभ और उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी.

यह भी पढ़ें:लालच में आकर अपना लिया था ईसाई धर्म, अब 200 लोग हिंदू धर्म में वापस लौटे

इसके साथ ही उपायुक्त ने "हंस के पंख" नामक नुक्कड़ नाटक वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो गांव-गांव जाकर स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने का काम करेगा.

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञ और स्थानीय नागरिक मौजूद रहे. यह कदम गुमला जिले में स्वास्थ्य सेवाओं में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा.

रिपोर्ट: रणधीर निधि

यह भी पढ़ें:सभी बसें सरकार की योजना के लिए ली जाएंगी, इसलिए रांची में स्कूल बंद रहेंगे

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news