प्रीति की फूटी थी एक आंख, शव तालाब में मिला, ससुराल की आंगन में अंतिम संस्कार, जानें मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2413879

प्रीति की फूटी थी एक आंख, शव तालाब में मिला, ससुराल की आंगन में अंतिम संस्कार, जानें मामला

Hazaribagh News: हजारीबाग में दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गुस्साए मायके वालों ने ससुराल की आंगन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया. दुल्हन का शव तालाब में मिला था. प्रीति की एक आंख फूटी थी. 

 

हजारीबाग में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या (File Photo)

Hazaribagh: हजारीबाग जिले के बरही थाना क्षेत्र अंतर्गत चतरो गांव में मात्र चार महीने पहले ब्याही गई 22 वर्षीय प्रीति कुमारी की हत्या उसके पति और ससुराल के लोगों ने दहेज की खातिर कर दी. इससे गुस्साए प्रीति के मायके वालों ने सैकड़ों लोगों के साथ मिलकर मंगलवार को उसका शव ससुराल की आंगन में चिता बनाकर जला दिया.

पुलिस ने प्रीति के पति अजीत यादव और उसके देवर को गिरफ्तार किया है. इस घटना से पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है. प्रीति कुमारी चौपारण के जगदीशपुर निवासी जगदीश यादव की पुत्री थी.

उन्होंने अपनी पुत्री की हत्या दहेज के लिए कर देने का आरोप लगाते हुए बरही थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. इसमें उसके पति सहित ससुराल के 11 लोगों को नामजद किया गया है. प्रीति की शादी इसी वर्ष 22 अप्रैल को चतरो गांव के अजीत यादव के साथ हुई थी.

उसके पिता और परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था. दहेज नहीं लाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी. प्रीति से उनकी अंतिम बात 31 अगस्त की शाम 5 बजे हुई थी. इसके बाद 1 सितंबर की शाम उसके पति अजीत यादव ने फोन पर बताया कि प्रीति अचानक लापता हो गई है. मायके के लोग तुरंत चतरो गांव पहुंचे. पूरी रात तलाश के बावजूद उसका कोई पता नहीं चला.

यह भी पढ़ें:मत सुनिएगा ये भोजपुरी गाना! बनाकर रखिए इन सॉन्ग से दूरी

2 सितंबर की दोपहर उसकी लाश गांव के एक डोभा (छोटा तालाब) में मिली. प्रीति के मायके वालों का कहना है कि उसके शरीर पर कई जगह जलने के निशान थे. उसकी एक आंख भी फूटी हुई थी.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था. पोस्टमार्टम के बाद प्रीति के मायके वाले सैकड़ों लोगों के साथ उसका शव लेकर उसके ससुराल पहुंचे और वहीं आंगन में अंतिम संस्कार कर दिया.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:देख लीजिए पवन-खेसारी! भौजी..साली..चोली..लहंगा और ढोड़ी के बिना गाया जा सकता है गाना

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news