Jamui: बिहार के स्वास्थ्य विभाग की पोल खुली! कहीं मरीजों को नहीं मिलता बेड तो कहीं बड़े आराम से सो रहा कुत्ता
Advertisement

Jamui: बिहार के स्वास्थ्य विभाग की पोल खुली! कहीं मरीजों को नहीं मिलता बेड तो कहीं बड़े आराम से सो रहा कुत्ता

Jamui News: यह वीडियो भी जमुई जिले का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, वीडियो रेफरल अस्पताल लक्ष्मीपुर का है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

मरीज के बेड पर सो रहा कुत्ता

Jamui News: बिहार का स्वास्थ्य विभाग हमेशा चर्चा में रहता है. हाल ही में जमुई जिले में नसबंदी कराने वाली महिला मरीजों को बेड नहीं मिलने की खबरें सामने आई थीं. बरहट प्रखंड अंतर्गत मलयपुर प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी के ऑपरेशन के बाद मरीजों को बेड नहीं होने की वजह से जमीन पर लिटा दिया गया था. इस खबर के बाद सरकार की काफी किरकिरी हुई थी. अब स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा एक और वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में अस्पताल के बेड पर बड़े आराम से कुत्ता सो रहा है. यह वीडियो भी जमुई जिले का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, वीडियो रेफरल अस्पताल लक्ष्मीपुर का है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जिस बेड पर मरीज को होना चाहिए उस पर कुत्ता आराम फरमा रहा है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में सुरक्षा को लेकर कोई भी कर्मी नहीं है. इसी वजह से अस्पताल परिसर में कुत्ते टहलते रहते हैं. वहीं पूरे मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉक्टर कुमार महेंद्र प्रताप ने कहा था कि आप लोगों के द्वारा ही ऐसी सूचना मुझे प्राप्त हुई. मैंने लक्ष्मीपुर रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ. डीके धुसियावही से इसकी जानकारी मांगी है. प्रभारी ने कहा कि भविष्य में इस तरह की गलती नहीं होगी. उन्हें संबंधित कर्मियों पर एक्शन लेने को कहा गया है. 

ये भी पढ़ें- डॉक्टर नहीं होने पर स्वास्थ्य केन्द्र पर महिलाओं का हंगामा, जानें क्या है पूरा मामला

बता दे कि हाल ही में जमुई जिले के बरहट प्रखंड अंतर्गत मलयपुर प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र मैं परिवार नियोजन का एक घटना सामने आई थी. जहां ऑपरेशन के बाद महिलाओं को बेड नसीब नहीं हुआ था. उन्हें पूरी रात जमीन पर सोकर गुजारनी पड़ी थी. हालांकि, इस कैंपस में ही 50 बेड का अस्पताल बनकर बिल्कुल तैयार है. लेकिन वहां बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण उसका उपयोग नहीं किया जाता है. 

ये भी पढ़ें- जमुईः स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल, नसबंदी कराने पहुंची महिलाओं को नहीं मिला बेड

मीडिया के सामने एक मरीज ने अस्पताल की पूरी पोल खोल दी थी. उसने बताया कि शौचालय से लेकर बैठने तक के लिए कोई इंतजाम नहीं हैं. ऑपरेशन के बाद उसे जमीन पर सोना पड़ा था. वहीं नाम नहीं छापने के शर्त पर एक कर्मी ने बताया था कि रात में कोई भी सुरक्षा कर्मी सुरक्षा में तैनात नहीं रहते है. जिससे यहां पर काम करने वाली एएनएम भी डर के साए में ड्यूटी करने को मजबूर रहती हैं. 

Trending news