हथेली नहीं पैर पर भी बनते हैं ये शुभ निशान, जीवन में नहीं रहती धन-दौलत की कमी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1738953

हथेली नहीं पैर पर भी बनते हैं ये शुभ निशान, जीवन में नहीं रहती धन-दौलत की कमी

Palmistry: अक्सर ये सुनने को मिलता है कि इंसान की किस्मत उसकी हाथों की लकीरों में होती है. लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि हाथ की रेखाओं में शुभ चिह्न नहीं होता ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

हथेली नहीं पैर पर भी बनते हैं ये शुभ निशान, जीवन में नहीं रहती धन-दौलत की कमी

पटना:Palmistry: अक्सर ये सुनने को मिलता है कि इंसान की किस्मत उसकी हाथों की लकीरों में होती है. लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि हाथ की रेखाओं में शुभ चिह्न नहीं होता ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हाथों के अलावा इंसान के पैरों में भी कई शुभ चिह्न और रेखाएं होती हैं जो इंसान को धनवान और समृद्ध होने का संकेत देती है. समुद्रशास्त्र में ये बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति के पैरों में तलवे से शुरू होकर एक रेखा पूरे तलवे को दो भागों में बांटते हुए अंगूठे से तीसरी उंगली के पास पहुंचता है वह बहुत ही भाग्यशाली होता है. ऐसे रेखा को उत्तम भाग्यरेखा कहा जाता है. ऐसे रेखा वाले लोगों को राजकीय क्षेत्र से सुख और लाभ मिलता है.

धन समृद्धी रेखा

अगर आपको बाएं पैर के अंगूठे के नीचे एक सीधी रेखा है तो यह आपके बहुत ही भाग्यशाली है. समुद्रशास्त्र में ऐसे रेखा को धन समृद्धि रेखा कहा जाता है. यह रेखा जितनी लंबी होगी व्यक्ति उतना अधिक भाग्यशाली होता है. पैर में ऐसी रेखा वाले इंसान उदार, गुणी और धर्म-कर्म में विश्वास रखने वाले होते हैं. इनके पास जितना ज्यादा धन होता है वो उतना ज्यादा दान-पुण्य करता है.

स्वास्तिक चिह्न

अगर आपके पैर के पलवे पर स्वास्तिक का निशान होना समुद्रशास्त्र में बहुत ही शुभ माना गया है. पैर में स्वास्तिक चिह्न होना लक्ष्मीवान होने का संकेत माना जाता है.

त्रिशूल रेखा

ऐड़ी से मध्यमा उंगली तक जाती रेखा के अंत में अगर त्रिशूल यानी तीन रेखाएं बनती है तो ये काफी अच्छा माना जाता है. ऐसे लोग भाग्यशाली और उदार दिल के माने जाते हैं.

गज रेखा

गज रेखा को समुद्रशास्त्र में स्वास्तिक रेखा के जैसे ही शुभ फलदायी माना जाता है. ये रेखा हाथी की सूंड की तरह होता है जो ऐड़ी की ओर मुड़ा होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- झारखंड के इन शहरों से जल्द शुरू होगी हवाई यात्रा, 2 कंपनियों को मिली उड़ान की अनुमति

Trending news