झारखंड के इन शहरों से जल्द शुरू होगी हवाई यात्रा, 2 कंपनियों को मिली उड़ान की अनुमति
Advertisement

झारखंड के इन शहरों से जल्द शुरू होगी हवाई यात्रा, 2 कंपनियों को मिली उड़ान की अनुमति

Jharkhand News:  झारखंड के लोगों को एक अच्छी खबर है. बोकारो और दुमका एयरपोर्ट से इस साल विमान सेवा की शुरुआत होने वाली है. रांची एयरपोर्ट के डायरेक्टर केएल अग्रवाल ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि दो कंपनियों को विमान सेवा के लिए अनुमति भी दे दी गई है.

झारखंड के इन शहरों से जल्द शुरू होगी हवाई यात्रा, 2 कंपनियों को मिली उड़ान की अनुमति

रांची: Jharkhand News:  झारखंड के लोगों को एक अच्छी खबर है. बोकारो और दुमका एयरपोर्ट से इस साल विमान सेवा की शुरुआत होने वाली है. रांची एयरपोर्ट के डायरेक्टर केएल अग्रवाल ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि दो कंपनियों को विमान सेवा के लिए अनुमति भी दे दी गई है. जिन कंपनियों को अनुमति दी गई उसके नाम एलाइंस एयर और फ्लाईवीक है. केएल अग्रवाल ने आगे बताया कि उड़ान भरने के लिए अभी डीजीसीए से लाइसेंस प्राप्त करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जो कार्य किया जाना है वो लगभग 99.99 प्रतिशत पूरा हो चुका है.

डायरेक्टर केएल अग्रवाल का कहना है कि दुमका और बोकारो दोनों जगहों पर साल 2023 के अंदर ही विमान सेवा की शुरुआत हो जाएगी. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी पूरी तरह प्रयास कर रही है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से इसके लिए निर्देश भी दिए गए है. 16 जून को कोलकाता स्थित क्षेत्रीय कार्यालय की एक उच्चस्तरीय टीम भी बोकारो से विमान सेवा प्रारंभ शुरू करने को लेकर बोकारो पहुंचने वाली है. ये टीम बोकारो एयरपोर्ट का दौरा करके वहां के सुरक्षा सहित अन्य बिंदुओं पर अपनी रिपोर्ट तैयार करने वाली है. इस संबंध में झारखंड के मंत्री आलमगिर आलम की तरफ से 12 जून को एक बैठक भी की गई थी.

बोकारों और दुमका एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान भरने में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए हर महीने एयरपोर्ट को लेकर चल रहे काम की मॉनिटरिंग भी की जा रही है. बता दें कि पर्यटन और राजनीति की नजर से दुमका झारखंड का एक महत्वपूर्ण शहर माना जाता है ऐसे में यहां से हवाई सेवा की शुरु होने से यात्रियों को काफी फायदा होगा. बता दें कि दुमका बाबा बासुकीनाथ धाम और बोकारो अपने इस्पात उद्योग के लिए विख्यात है. 

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे सिंधिया का झारखंड सरकार पर हमला, कहा- राज्य सरकार सिर्फ क्रेडिट लेना चाह रही

Trending news