Weight Gain Tips: दुबलेपन से हैं परेशान! तो इन फूड आइटम्स से बढ़ाएं वजन
Advertisement

Weight Gain Tips: दुबलेपन से हैं परेशान! तो इन फूड आइटम्स से बढ़ाएं वजन

Weight Gain Tips: क्या आप भी उन लोगों में शामिल हैं जो अपने दुबलेपन की वजह से लोगों के ताने सुन-सुनकर थक चुके हैं और आप तेजी से अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं. अगर हां तो इस आर्टिकल में हम आपको कुछ फायदेमंद जानकारी देने वाले हैं.

Weight Gain Tips: दुबलेपन से हैं परेशान! तो इन फूड आइटम्स से बढ़ाएं वजन

पटना: Weight Gain Tips: क्या आप भी उन लोगों में शामिल हैं जो अपने दुबलेपन की वजह से लोगों के ताने सुन-सुनकर थक चुके हैं और आप तेजी से अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं. अगर हां तो इस आर्टिकल में हम आपको कुछ फायदेमंद जानकारी देने वाले हैं. दरअसल, अक्सर वजन बढ़ाने के चक्कर में ज्यादातर लोग ऐसे फूड आइटम्स का सेवन करने लगते हैं, जिसके चलते उनके शरीर में अनहेल्दी फैट जमा होने लगता है. इस फैट की वजह से उनका वजन तो बढ़ता ही साथ ही सीथ वो मोटापे का भी शिकार होने लगते हैं.ऐसे में अगर आप भी बिना मोटापा अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे फूड आइटम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट हैं, बल्कि आपके वजन को स्वस्थ तरीके से बढ़ाने में आपकी मदद करता है.

नट्स

तेजी से बजन बढ़ाने के लिए नट्स और नट बटर आपके लिए एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है. इसमें मौजूद हेल्दी फैट, प्रोटीन और फाइबर शरीर में कैलोरी को बढ़ाने में मदद करता है. इसे आप स्मूदी या दलिया में भी डालकर सेवन कर सकते हैं. नट्स और नट बटर में वजन बढ़ाने के साथ ही सूजन को कम करने और दिल को स्वस्थ बनाने में भी मदद करता है. ऐसे में वजन बढ़ाने के लिए इसे अपनी डाइट में आप शामिल करें.

चीज़

कैलोरी और प्रोटीन में उच्च चीज में कैल्शियम भरपूर मात्रा में होती है. जो हड्डियों को स्वस्त रखता है. इसे आप सैंडविच, सलाद या नाश्ते के साथ कर सकते हैं.

मांस

मांस और मछली का सेवन करके आप प्रोटीन और हेल्दी फैट आसानी से पा सकते हैं. वजन बढ़ाने के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प है.

ड्राई फ्रूट्स

वजन बढ़ाने के लिए ड्राई फ्रूट्स एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता हैह, क्योंकि इनमें काफी मात्रा में कैलोरी और नेचुरल शुगर होती है. इसके अलावा इसमें फाइबर की भी भारी खूब पाया जाता है, जो पाचन तंत्र को सुधारने में सहायक होता है.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime:युवक की हत्या कर शव को बूढ़ी गंडक नदी में फेंका, जांच में जुटी पुलिस

Trending news