पश्चिम सिंहभूम में नहीं थम रहा नक्सली विस्फोट का सिलसिला, बम ने ले ली ग्रामीण की जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1711083

पश्चिम सिंहभूम में नहीं थम रहा नक्सली विस्फोट का सिलसिला, बम ने ले ली ग्रामीण की जान

Jharkhand Crime: पश्चिम सिंहभूम के कोल्हान जंगल में आईडी ब्लास्ट से निर्दोष ग्रामीणों के जान जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है. बुधवार को भी एक निर्दोष ग्रामीण की नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर आईडी बम विस्फोट की चपेट में आने से मौत हो गयी.

पश्चिम सिंहभूम में नहीं थम रहा नक्सली विस्फोट का सिलसिला, बम ने ले ली ग्रामीण की जान

पश्चिम सिंहभूम:Jharkhand Crime: पश्चिम सिंहभूम के कोल्हान जंगल में आईडी ब्लास्ट से निर्दोष ग्रामीणों के जान जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है. बुधवार को भी एक निर्दोष ग्रामीण की नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर आईडी बम विस्फोट की चपेट में आने से मौत हो गयी. घटना टोंटो थाना क्षेत्र के लुइया गांव के पास स्थित जंगल में घटी है. बताया जा रहा है की लुइया गांव निवासी 50 वर्षीया कांडे लागुरी रोज की तरह लकड़ी और केंदु पत्ता चुनने के लिए जंगल गया हुआ था. इसी दौरान वह नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी की चपेट में आ गया. जैसे ही कांडे लागुरी ने नक्सलियों द्वारा जमीन के नीचे छिपाकर रखे गए प्रेशर आईडी बम पर पैर रखा जोरदार विस्फोट के साथ उसके शरीर के चीथड़े उड़ गए. इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

बता दें कि घटना स्थल नक्सलियों के गढ़ के रूप में जाना जाता है. यह घटना बुधवार को घटी थी लेकिन दुरूह और जंगली क्षेत्र होने के कारण जानकारी जिला मुख्यालय तक समय पर नहीं पहुंच पाई. जानकारी मिलने के बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान गुरुवार को घटना स्थल के लिए रवाना हुए और घटनास्थल से शव को उठाकर चाईबासा सदर अस्पताल ले गए. जहां कांडे लागुरी के शव का पोस्टमार्टम किया गया और शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

बताया जा रहा है की नक्सली विस्फोट में मारा गया कांडे लागुरी टोंटो के लुईया गांव का रहने वाला था. काण्डे लागुरी दैनिक मजदूरी और पत्ता चुनने का काम किया करता था. वह परिवार के भरण पोषण के लिए काम करता था. उसके नहीं रहने से परिवार को अब आर्थिक संकट का डर सताने लगा है.

अब तक 10 निर्दोष ग्रामीण नक्सलियों के द्वारा लगाए गए बम की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल में प्रेशर आईडी बम प्लांट किया है लेकिन इसका खामियाजा निर्दोष ग्रामीण भुत रहे हैं और उनकी जान जा रही है. पुलिस ने नक्सलियों द्वारा बम लगाये जाने की घटना को नक्सलियों का कायराना हरकत बताया है वहीं पीड़ित ग्रामीणों के प्रति संवेदना परकत की है.

इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

ये भी पढ़ें- जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बड़ा बयान, बोले- नए संसद भवन में होगा दूसरा काम

Trending news