Cyrus Mistry Passed Away: टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत, हाईवे पर डिवाइडर से टकराई मर्सिडीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1335219

Cyrus Mistry Passed Away: टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत, हाईवे पर डिवाइडर से टकराई मर्सिडीज

Cyrus Mistry Passed Away: टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में निधन की खबर आ रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पालघर में यह हादसा हुआ. पालघर महाराष्ट्र में पड़ता है जो मुंबई से सटा हुआ है.

(फाइल फोटो)

जमशेदपुर : टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में निधन की खबर आ रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पालघर में यह हादसा हुआ. पालघर महाराष्ट्र में पड़ता है जो मुंबई से सटा हुआ है. यहां सड़क दुर्घटना के बाद साइरस मिस्त्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. 

महाराष्ट्र के पालघर में सड़क हादसे का शिकार हुई साइरस की गाड़ी 

पालघर जिला अधीक्षक ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि उद्योगपति साइरस मिस्त्री का सड़क हादसे में आकस्मिक निधन हो गया. हादसा पालघर जिले के चरोटी में हुआ. इस हादसे में उनके साथ एक और शख्स की मौत हो गई है जबकि 2 और लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है.  

गाड़ी में सवार दो लोगों की मौत दो घयाल 

पालघर के पुलिस अधीक्षक की मानें तो साइरस मिस्त्री जिस मर्सिडीज कार में सवार थे, उसका एक्सीडेंट दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अहमदाबाद से मुंबई के रास्ते में सूर्या नदी पुल पर हुआ, इस सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए.  घटना के बारे में बताया जा रहा है कि उनकी कार महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई.  सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि 2012 में रतन टाटा के इस्तीफे के बाद साइरस मिस्त्री को टाटा सन्स का चैयरमैन पद सौंपा गया था. हालांकि 4 साल के भीतर ही उन्हें इस पद से हटा दिया गया. 

साइरस की गाड़ी के ड्राइवर का अस्पताल में चल रहा है इलाज 
साइरस मिस्त्री को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में औद्योगिक क्षेत्र में भी बहुत सम्मान दिया जाता है. 2012 में टाटा समूह के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद वह सुर्खियों में आए. खबर है कि कार दुर्घटना में साइरस मिस्त्री की कार का चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

4 साल तक टाटा सन्स के चेयरमैन रहे साइरस मिस्त्री 

बता दें कि दिसंबर 2012 को रतन टाटा ने टाटा सन्स के चेयरमैन पद से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. उसके बाद सायरस मिस्त्री टाटा सन्स के चेयरमैन बनाए गए थे. टाटा सन्स में मिस्त्री परिवार की 18.4% हिस्सेदारी है. टाटा सन्स, टाटा ट्रस्ट के बाद इस कंपनी के दूसरे बड़े शेयर होल्डर्स हैं. हालांकि 24 अक्टूबर 2016 को चार साल के अंदर ही  टाटा सन्स ने उन्हें चेयरमैन पद से हटा दिया था. वह इस ग्रुप के छठे और सबसे युवा चेयरमैन थे. 

बता दें कि 28 जून 2022 को ही साइरस के पिता और बिजनेस टाइकून पालोनजी मिस्त्री 93 साल की उम्र में निधन हुआ था. अब साइरस मिस्त्री की मौत के बाद उनके उनके परिवार में उनकी मां पाट्सी पेरिन डुबास, शापूर मिस्त्री के अलावा दो बहनें लैला मिस्त्री और अलू मिस्त्री रह गई हैं. 

साइरस पल्लोनजी मिस्त्री का जन्म (4 जुलाई, 1968) एक व्यवसायी परिवार में हुआ था. उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से पूरी की. बाद में उन्होंने इंपीरियल कॉलेज लंदन से सिविल इंजीनियरिंग में बीएस के साथ स्नातक किया. उनके पास लंदन से स्नातक और मास्टर डिग्री और लंदन बिजनेस स्कूल से विज्ञान स्नातक की डिग्री है.

ये भी पढ़ें- महंगाई बताने में राहुल गांधी की फिसली जुबान, आटे का भाव बताकर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

Trending news