महंगाई बताने में राहुल गांधी की फिसली जुबान, आटे का भाव बताकर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1335160

महंगाई बताने में राहुल गांधी की फिसली जुबान, आटे का भाव बताकर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

राहुल गांधी,  महंगाई को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे थे. अपने भाषण में वह धारा प्रवाह बोलते जाते हैं. पहले वह पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम के आंकड़े बताते हैं, फिर वह राशन पर आते हैं. हालांकि उन्होंने बाद में अपनी गलती सुधार भी ली थी.

महंगाई बताने में राहुल गांधी की फिसली जुबान, आटे का भाव बताकर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

पटना/नई दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भाषण एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल्स के निशाने पर आ गया है. असल में दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में कांग्रेस ने महंगाई रैली आयोजित की थी. इसी के मद्देनजर में यहां सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें राहुल गांधी भीड़ को संबोधित कर रहे थे. अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने महंगाई के आंकड़े रखे और इस दौरान उन्होंने आटे का भाव लीटर में बता दिया. हालांकि उन्होंने तुरंत ही अपनी गलती सुधार भी ली और केजी शब्द का प्रयोग किया. लेकिन, सोशल मीडिया पर उनके भाषण का ये हिस्सा वायरल होने लगा. 

राहुल गांधी ने बताया आटे के भाव
असल में राहुल गांधी,  महंगाई को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे थे. अपने भाषण में वह धारा प्रवाह बोलते जाते हैं. पहले वह पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम के आंकड़े बताते हैं, फिर वह राशन पर आते हैं. यहां वह सरसों के तेल का भाव बताते हैं. इसके बाद राहुल गांधी थोड़ा रुकते हैं, और फिर उसी फ्लो में बोलते हैं, आटा 22 रुपये लीटर से 40 रुपये लीटर हो गया. राहुल गांधी के भाषण का यह हिस्सा सामने आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद मीम्स की बाढ़ आ गई और राहुल गांधी एक बार फिर ट्रोल्स के निशाने पर आ गए हैं. 

हवा हो गया गंभीर मुद्दा
राहुल गांधी के इस भाषण से महंगाई को लेकर उठाई गई उनकी बात, बिना मुद्दा बने हवा में उड़ गई है. राहुल गांधी ने इस दौरान ईडी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, मुझे ईडी ने 55 घंटे बिठाया, लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने कहा, अगर आज हम नहीं खड़े हुए तो देश नहीं बचेगा. क्योंकि ये देश संविधान है. ये देश इस देश की जनता की आवाज है. यह देश इस देश की जनता का भविष्य है. महंगाई के मुद्दे पर भाजपा को घेरने के लिए एक तरफ कांग्रेस रविवार को जहां दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली आयोजित कर रही है, तो दूसरी तरफ पार्टी छोड़ने के बाद गुलाब नबी आजाद भी आज ही जम्मू में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. जम्मू के सैनिक फार्म में वह अपनी पहली जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. माना जा रहा है कि इस दौरान वह अपनी नई पार्टी का एलान भी कर सकते हैं. 

 

Trending news