जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का ऑटो चालक अवतार! परिवहन विभाग के अभियान के लिए पहल
Advertisement

जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का ऑटो चालक अवतार! परिवहन विभाग के अभियान के लिए पहल

जमशेदपुर के परिवहन विभाग का सपना पूरा करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ऑटो चालक बन सड़कों पर दिखायी दिए.

जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ऑटो चलाया. (तस्वीर साभार-@BannaGupta76)

Jamshedpur: जमशेदपुर के परिवहन विभाग का सपना पूरा करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ऑटो चालक बन गए. उन्होंने खुद शहर के सड़कों पर ऑटो चला कर ट्रैफिक नियम पालन करने की लोगों से अपील की.

दरअसल, जमशेदपुर परिवहन विभाग की कोशिश है की जमशेदपुर स्मार्ट सिटी बन सके. इसके लिए शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद की जा रही है. साथ ही वाहन प्रदूषण को कम करने पर भी पूरा जोर है. इसी के तहत पहले पूरे शहर में टू व्हीलर चलने वालों को हेलमेट पहनवाया गया. उसके बाद पूरे शहर में पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त की गई.और अब शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए 15 हजार ऑटो और मिनी बसों को CNG में तब्दील किया जा रहा है, लेकिन परिवहन विभाग के इस अभियान का ऑटो चालक विरोध कर रहे थे, लिहाजा ऑटो चालकों का समर्थन हासिल करने के लिए और परिवहन विभाग के अभियान को धरातल पर उतारने के लिए खुद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आगे आएं. 

ये भी पढ़ें: झारखंड के पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी! बिहार के पारा शिक्षकों की तर्ज पर होगा नियोजन

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की राजनीति की शुरुआत भी ऑटो चालकों के बीच से ही हुई थी. लिहाजा उन्होंने सड़क पर उतर कर परिवहन विभाग के नियमों के पालन करने को लेकर लोगों और ऑटो चालकों को जागरुक किया. उन्होंने कहा कि यह शहर हम सभी का है और हम सब मिलकर शहर को खूबसूरत और प्रदूषण मुक्त बना सकते हैं.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री को ऑटो चलाते देख, ऑटो चालकों का मनोबल भी बढ़ गया. जिसके बाद ऑटो चालकों ने कहा कि वो मंत्री की अपील का पालन करेंगे. ऑटो चालकों के मुताबिक परिवहन विभाग के निर्देश का भी वो धीरे-धीरे पालन करने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें: जमशेदपुर: गरीब छात्र-छात्राओं के लिए खुली 30 लाइब्रेरी, IAS अधिकारी ने Book Bank शुरू करने का किया ऐलान

वहीं स्वास्थ्य मंत्री की पहल से परिवहन विभाग भी खुश है. विभाग के DTO दिनेश कुमार ने इसके लिए मंत्री बन्ना गुप्ता का धन्यवाद दिया और उम्मीद जतायी की जल्द जमशेदपुर शहर भी महानगरों की तर्ज पर स्मार्ट बन जाएगा.
 

(इनपुट - आशीष तिवारी)

Trending news