Jamshedpur News: जमशेदपुर से लापता एयरक्राफ्ट के मुख्य पायलट का शव मिला, विमान की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2395637

Jamshedpur News: जमशेदपुर से लापता एयरक्राफ्ट के मुख्य पायलट का शव मिला, विमान की तलाश जारी

Jamshedpur News: झारखंड के जमशेदपुर से लापता प्रशिक्षण विमान के मुख्य पायलट का शव चांडिल डैम से बरामद किया है. इंडियन नेवी की टीम फिलहाल क्रैश हुए एयरक्राफ्ट की तलाश कर रही है.

लापता एयरक्राफ्ट के मुख्य पायलट का शव मिला

जमशेदपुर: जमशेदपुर से 20 अगस्त को लापता हुए प्रशिक्षण विमान के पायलट जीत शत्रु सिंह का शव भी मिल गया है. इंडियन नेवी की टीम ने करीब छह घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद गुरुवार शाम करीब 5.30 बजे उनका शव चांडिल डैम से बाहर निकाल लिया. डैम में गिरकर क्रैश हुए एयरक्राफ्ट की तलाश जारी है. ट्रेनी पायलट शुभ्रोजीत दत्ता का शव गुरुवार सुबह ही निकाल लिया गया था. एयरक्राफ्ट अलकेमिस्ट एविएशन कंपनी का था, जो जमशेदपुर में पायलट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट चलाती है. इसने जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से 20 अगस्त को उड़ान भरी थी और करीब 20 मिनट बाद लापता हो गया था. उसका एटीसी से संपर्क पूरी तरह भंग हो गया था.

विमान को पटना निवासी कैप्टन जीत शत्रु आनंद उड़ा रहे थे. जबकि, उनके साथ जमशेदपुर निवासी ट्रेनी पायलट शुभ्रोदीप दत्ता सवार थे. विमान ने दिन के करीब 11 बजे उड़ान भरी थी और करीब 20 मिनट बाद एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से उसका संपर्क पूरी तरह भंग हो गया था. हादसे की आशंका को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई थी.

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में शिक्षक की हैवानियत, छात्र की उधेड़ दी चमड़ी, बेहोश होने तक पीटा

मंगलवार दोपहर से ही विमान की लास्ट लोकेशन के आधार पर जमशेदपुर की दलमा वन्य प्राणी आश्रयणी और आस-पास के इलाकों में तलाशी शुरू की गई. हेलीकॉप्टर से पूरा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. पुलिस-प्रशासन की अलग-अलग टीमों ने भी झारखंड से लेकर पश्चिम बंगाल की सीमा तक खाक छानी. इस बीच चांडिल डैम में प्यालीडीह नामक स्थान पर स्नान कर रहे दो ग्रामीणों तपन मांझी और रूसा मांझी ने तलाशी में जुटी पुलिस को बताया कि उन्होंने एक विमान को डैम में गिरते देखा था. इनकी सूचनाओं के आधार पर बुधवार सुबह से एनडीआरएफ की टीम सर्च अभियान में जुटी थी. बाद में नौसेना की स्पेशल रेस्क्यू टीम बुलाई गई.

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news