जमशेदपुर में मौसम मेहरबान! झमाझम बारिश से खिल उठे किसानों के चेहरे, कहा-अच्छी रहेगी फसल

Jamshedpur Samachar: किसानों का कहना है कि मानसून ने इस बार समय से पहले ही दस्तक दे दी है और जमकर बारिश होने से खेत पानी से लबालब भर चुके हैं, इससे हमारी धान की खेती समय से पहले हो रही है.

जमशेदपुर में मौसम मेहरबान! झमाझम बारिश से खिल उठे किसानों के चेहरे, कहा-अच्छी रहेगी फसल
झमाझम बारिश से खिल उठे किसानों के चेहरे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jamshedpur: झारखंड के जमशेदपुर में इस बार समय से पहले ही मानसून (Monsoon in Jharkhand) ने दस्तक दी है, जिससे यहां कई दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. इधर, बारिश की वजह से जहां एक तरफ नदियां उफान पर हैं वहीं, शहर के इलाकों में जलजमाव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दूसरी तरफ जमशेदपुर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. किसानों का कहना है कि मानसून ने इस बार समय से पहले ही दस्तक दे दी है और जमकर बारिश होने से खेत पानी से लबालब भर चुके हैं. इस वजह हमारी धान की खेती समय से पहले हो रही है. किसानों ने कहा कि अगर सब सही रहा तो इस बार हमें धान से अधिक लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर के सरकारी स्कूल में लगे हैं पंखे, ट्यूबलाइट और बल्ब, पर अब तक नहीं पहुंची बिजली

बता दें कि यहां पहले समय रहते बारिश नहीं होने से कई खेत बंजर रह जाते थे, लेकिन इस बार शहर से सटे गांव के सभी खेतों में धान की हरियाली देखी जा रही है. गांव में महिला हो या पुरुष सभी मिलकर धान की खेती कर रहे हैं. किसान भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. लोग मानसून का जमकर आनंद ले रहे हैं.

(इनपुट- आशीष कुमार तिवारी)