Jharkhand News: झारखंड में कांस्टेबल बहाली के दौरान एक और युवक की जान गई, अब तक 14 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429752

Jharkhand News: झारखंड में कांस्टेबल बहाली के दौरान एक और युवक की जान गई, अब तक 14 की मौत

Jharkhand News: झारखंड में कांस्टेबल नियुक्ति के लिए चल रही दौड़ प्रतियोगिता में शामिल एक और अभ्यर्थी की मौत हो गई है. मृतक का नाम मुरामुल्ला सूर्या उर्फ बाला है. अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Jharkhand News: झारखंड में कांस्टेबल बहाली के दौरान एक और युवक की जान गई, अब तक 14 की मौत

रांची: Jharkhand News: झारखंड में उत्पाद विभाग (एक्साइज डिपार्टमेंट) में कांस्टेबल नियुक्ति के लिए चल रही दौड़ प्रतियोगिता में शामिल एक और अभ्यर्थी की मौत हो गई है. मृतक का नाम मुरामुल्ला सूर्या उर्फ बाला है. वह जमशेदपुर के बर्मामाइंस का रहने वाला था और रांची में 12 सितंबर को बहाली प्रक्रिया के दौरान दौड़ लगाते हुए बेहोश हो गया था. इसके बाद उसे रांची रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई.

इसके साथ ही कांस्टेबल नियुक्ति की दौड़ के दौरान जान गंवाने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 14 हो गई है. राज्य में एक्साइज डिपार्टमेंट में कांस्टेबल के 583 पदों पर बहाली हो रही है. इसके लिए राज्य के पांच लाख से भी ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया है. इनमें ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और अन्य उच्च डिग्रीधारी युवा भी शामिल हो रहे हैं, जबकि इसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है.

बहाली के लिए शारीरिक परीक्षा के तहत अलग-अलग जिले में बीते 22 अगस्त से दौड़ प्रतियोगिता कराई जा रही है. इसमें पुरुष अभ्यर्थियों के लिए एक घंटे में 10 किलोमीटर और महिलाओं लिए 40 मिनट में पांच किलोमीटर की दौड़ पूरी करने की शर्त रखी गई है. यह कठिन दौड़ पूरी करने में अब तक 300 से भी ज्यादा अभ्यर्थी बेहोश हुए हैं.

यह भी पढ़ें- HIV AIDS: सावधान! बेतिया के बाद खूंटी में एड्स का विस्फोट, झारखंड में वर्तमान में 15 हजार से ज्यादा संक्रमित लोग

सरकार ने अभ्यर्थियों की मौत और बेहोश होने की घटनाओं को देखते हुए नियुक्ति प्रक्रिया पांच दिनों तक स्थगित कर दी थी. बाद में नियमों में थोड़ी तब्दीली के साथ 10 सितंबर से फिर दौड़ शुरू कराई गई. बहाली की दौड़ के दौरान पलामू में अब तक सबसे ज्यादा पांच युवाओं की मौत हुई है. इनमें बिहार के गया निवासी अमरेश कुमार, रांची के ओरमांझी निवासी अजय महतो, पलामू के छतरपुर निवासी अरुण कुमार और गोड्डा निवासी प्रदीप कुमार शामिल हैं.

हजारीबाग के पदमा स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में बहाली के लिए चल रही दौड़ में अब तक दो युवकों सूरज वर्मा और महेश कुमार की जान गई है. रांची में तीन और गिरिडीह, पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह, साहिबगंज में एक-एक अभ्यर्थी की मौत हुई है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी। बिहार/ झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news