जेल में प्रतिद्वंद्वी की दाढ़ी खींचने पर बदमाश की हत्या, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1402716

जेल में प्रतिद्वंद्वी की दाढ़ी खींचने पर बदमाश की हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

झारखंड के जमशेदपुर में दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर कुख्यात बदमाश रंजीत सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर में दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर कुख्यात बदमाश रंजीत सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (पूर्वी सिंहभूम जिला) प्रभात कुमार ने बताया कि पंजाब के गुरदासपुर जिले के निवासी सरबजीत सिंह उर्फ चाबू को जमशेदपुर शहर से गिरफ्तार किया गया है. 

उन्होंने कहा कि उक्त हत्या जेल में दोनों के बीच दुश्मनी का परिणाम थी. अधिकारी ने बताया कि अमरनाथ सिंह गिरोह के सदस्य रंजीत ने एक बार जेल में सरबजीत की दाढ़ी खींची थी. उन्होंने कहा, ''चूंकि दाढ़ी रखना सिख समुदाय का एक महत्वपूर्ण धार्मिक प्रतीक है, इससे सरबजीत की भावनाओं को ठेस पहुंची और जेल से छूटने के बाद उसने रंजीत की हत्या की साजिश रची.'' 

पुलिस ने बताया कि रंजीत तीन अक्टूबर को अपनी बेटी के साथ शहर के टेल्को इलाके में एक दुर्गा पूजा पंडाल में जा रहा था, तभी सरबजीत ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उक्त हत्या के सिलसिले में पहले दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था. चौथे फरार आरोपी की तलाश की जा रही है. 

उन्होंने बताया कि अपराध में प्रयुक्त दो बंदूकें और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि रंजीत के खिलाफ पहले से कईं आपराधिक मामले थे, जिनमें हत्या और कुछ शस्त्र अधिनियम के तहत थे. पुलिस ने कहा कि सरबजीत भी विभिन्न मामलों में विचाराधीन है. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news