ना जमीन पर दिख रहा, ना आसमान पर, आखिर कहां खो गया प्लेन? अब नौसेना करेगी तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394341

ना जमीन पर दिख रहा, ना आसमान पर, आखिर कहां खो गया प्लेन? अब नौसेना करेगी तलाश

Jamshedpur Missing Training Aircraft: 20 अगस्त, 2024 दिन मंगलवार को जमशेदपुर से उड़ान भरने के बाद एक दो सीटों वाला ट्रेनी प्लेन लापता हो गया है. प्लेन दो लोगों को लेकर सुबह करीब 11 बजे जमशेदपुर जिले के हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. जिसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पा रहा है.

झारखंड में लापता विमान की तलाश

Missing Training Aircraft: ना जमीन पर दिख रहा, ना आसमान पर, क्या जमीन खा गई या आसमान निगल गया? आखिर कहां खो गया प्लेन? ये सवाल हर देशवासी के मन में आ रहा है, क्योंकि तीन दिन बीत जाने के बाद भी जमशेदपुर में उसे उड़े प्लेन का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. साथ ही उसमें सवार दोनों पायलट की भी कोई जानकारी किसी को नहीं है. आशंका जताई जा रही है कि पूर्वी सिंहभूम के चांडिल डैम में प्लेन के क्रैश गिर गया है. वहीं, एनडीआरएफ की टीम डैम में 20 अगस्त, 2024 मंगलवार शाम से ही सर्च ऑपरेशन कर रही है. हालांकि, अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है.

वहीं, प्लेन को खोजने के लिए अब नौसेना से मदद मांगी गई है. उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने 21 अगस्त, 2024 दिन बुधवार को कहा कि सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन ने 2 सीट वाले प्लेन का पता लगाने के लिए भारतीय नौसेना से हेल्प मांगा है. उन्होंने कहा कि ऐसा शक है कि एक प्राइवेट विमानन कंपनी का प्लेन, जिसमें एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे, जिले के चांडिल डैम में क्रैश हो गया है.

सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने विशाखापत्तनम स्थित नौसेना (Navy) की पूर्वी कमान के हेडक्वार्टर से हेल्प मांगा है. जहां की एक टीम 22 अगस्त, 2024 दिन गुरुवार से सर्च ऑपरेशन शुरू कर सकती है. यहां आपको ये जान लेना चाहिए कि इससे पहले दिन में रांची से आई एनडीआरएफ की 6 सदस्यीय टीम ने चांडिल डैम में कई घंटों तक सर्च ऑपरेशन चलाया. हालांकि, पुलिस अधिकारी सुनील कुमार राजवार ने कहा, 'एक जोड़ी जूते के अलावा कुछ नहीं मिला.' 

यह भी पढ़ें:जमशेदपुर में दो पायलटों के साथ लापता प्रशिक्षण विमान का 27 घंटे बाद भी नहीं चला पता

सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लुनायत ने कहा, 'ग्रामीणों ने दावा किया है कि 20 अगस्त, 2024 दिन मंगलवार को एक प्लेन जलाशय में हादसे का शिकार हो गया है. बता दें कि लापता प्लेन सेसना 152 था. यह उड़ान प्रशिक्षण संस्थान (Flying Training Institute) अलकेमिस्ट एविएशन का था. प्लेन ने 20 अगस्त, 2024 दिन मंगलवार को दोपहर करीब 11 बजे जमशेदपुर के सोनारी एयर पोर्ट से से उड़ान भरी थी. इसमें एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार था, जो अब लापता हैं.

यह भी पढ़ें:जमशेदपुर से उड़ा एयरक्राफ्ट चांडिल डैम में गिरा, हो गया क्रैश? सर्च ऑपरेशन जारी

Trending news