Jamshedpur News: ऐसा कॉलेज, जहां हेलमेट पहनकर क्लास कर रहे हैं छात्र, जानिए क्यों
Advertisement

Jamshedpur News: ऐसा कॉलेज, जहां हेलमेट पहनकर क्लास कर रहे हैं छात्र, जानिए क्यों

Jamshedpur Latest News: कॉलेज के प्रिंसिपल एसपी महालिक ने कहा कि कॉलेज का भवन बने 70 साल से अधिक हो चुके हैं. इस बाबत आला और संबंधित वरीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है. निर्माण कार्य होने तक हम इसी हालत में पढ़ाई जारी रखने के लिए मजबूर हैं. 

हेलमेट पहनकर क्लास कर रहे हैं छात्र

Jamshedpur News: झारखंड के जमशेदपुर के मानगो स्थित वर्कर्स कॉलेज की इमारत इस कदर जर्जर हो चुकी है कि अब स्टूडेंट अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनकर क्लास पहुंच रहे हैं. इससे संबंधित एक वीडियो सोमवार को वायरल भी हुआ. छात्रों का कहना है कि कॉलेज का भवन पुराना और जर्जर हो चुका है. इसकी छत कभी भी टूटकर गिर सकती है. कई बार छत का प्लास्टर टूटकर क्लास रूम में गिर चुका है. उनके पास हेलमेट पहनकर क्लास करने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है.

जर्जर भवन की मरम्मत की मांग को लेकर आंदोलन

तीन दिन पहले 8 मार्च को छात्रों ने कॉलेज के जर्जर भवन को बनवाने की मांग को लेकर हंगामा किया और तालाबंदी भी की थी. लेकिन, अभी तक कॉलेज प्रबंधन की ओर से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है. आजसू से जुड़े छात्र संगठन ने जर्जर भवन की मरम्मत की मांग को लेकर आंदोलन छेड़ दिया है. संगठन ने कहा है कि उनका धरना-प्रदर्शन भवन बनने तक जारी रहेगा.

इसी हालत में पढ़ाई जारी रखने के लिए मजबूर

कॉलेज के प्रिंसिपल एसपी महालिक ने कहा कि कॉलेज का भवन बने 70 साल से अधिक हो चुके हैं. इस बाबत आला और संबंधित वरीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है. निर्माण कार्य होने तक हम इसी हालत में पढ़ाई जारी रखने के लिए मजबूर हैं. 

यह भी पढ़ें: क्या वह लिफ्ट के अंदर फंस नहीं गए थे,फिर फंस जाएंगे, लालू ने अमित शाह पर निशाना साधा

एक क्लास रूम की छत का प्लास्टर टूटकर गिर गया 

उन्होंने कहा कि कॉलेज की लाइब्रेरी, प्रशासनिक भवन और वोकेशनल डिपार्टमेंट का भवन बने 70 साल हो चुके हैं. प्रिंसिपल एसपी महालिक ने कहा कि कुछ दिनों पहले भी एक क्लास रूम की छत का प्लास्टर टूटकर गिर गया था. संयोग से उस समय कोई छात्र क्लास रूम में नहीं था.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news