टाटा मोटर्स में मृत कर्मी की पत्नी को मिलेगी स्थायी नौकरी, स्वजन को मिलेगा 56 लाख रुपये का मुआवजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352206

टाटा मोटर्स में मृत कर्मी की पत्नी को मिलेगी स्थायी नौकरी, स्वजन को मिलेगा 56 लाख रुपये का मुआवजा

टाटा मोटर्स कर्मचारियों के ग्रुप इंश्योरेंस (दुर्घटना बीमा ) के तहत आश्रित परिवार को 50 लाख, लाइफ कवर स्कीम के तहत न्यूनतम 6 लाख रुपये, विधवा पेंशन के तहत हर माह 2900 रुपये और दो बच्चों की पढ़ाई का खर्च 18 साल की उम्र तक अलग से हर माह 1500 रुपये मिलेगा.

टाटा मोटर्स में मृत कर्मी की पत्नी को मिलेगी स्थायी नौकरी, स्वजन को मिलेगा 56 लाख रुपये का मुआवजा

जमशेदपुर : झारखंड के टाटा मोटर्स में कार्यरत कर्मचारी मुकुल का शव कंपनी परिसर के मेंटेनेंस पिट के पास मिला था. हालांकि अभी मौत के कारणों का पता नहीं चला है. बुधवार शाम टाटा मोटर्स प्रबंधन और टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के बीच मृतक कर्मचारी को नौकरी समेत अन्य राहत सामग्री देने पर प्रबंधन और यूनियन के बीच सहमति बनी थी. इस पर अंतिम निर्णय गुरुवार यानी आज होगा. बता दें कि मृत कर्मचारी मुकुल डुंगडुंग के स्वजनों को मुआवजे के तौर पर 56 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी. इसके अलावा मृतक की पत्नी वांलेंट डुंगडुंग को टाटा मोटर्स में स्थायी नौकरी मिलेगी. 

कंपनी से परिजनों को मिलेगी ये सुविधाएं 
टाटा मोटर्स कर्मचारियों के ग्रुप इंश्योरेंस (दुर्घटना बीमा ) के तहत आश्रित परिवार को 50 लाख, लाइफ कवर स्कीम के तहत न्यूनतम 6 लाख रुपये, विधवा पेंशन के तहत हर माह 2900 रुपये और दो बच्चों की पढ़ाई का खर्च 18 साल की उम्र तक अलग से हर माह 1500 रुपये मिलेगा. इसके अलावा कर्मचारी का पीएफ, ग्रेच्यूटी समेत अन्य राशि अलग से मिलेगी.

शव का आज होगा पोस्टमार्टम 
बता दें कि मृतक के रिश्तेदारों का शहर नहीं आने और मुआवजे की मांग की वजह से बुधवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया. गुरुवार यानी आज शव का पोस्टमार्टम होगा. इससे पूर्व मृतक के परिजनों ने टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह, महामंत्री आरके सिंह से मुलाकात कर अपनी मांगों को रखा था. इसके बाद प्रबंधन और यूनियन के बीच बातचीत हुई. परिजनों को मुआवजा देने के अलावा मृतक की पत्नी को नौकरी देने पर सहमति बनी है.

मुकुल की मौत को लेकर चल रही जांच
बता दें कि टाटा मोटर्स प्रबंधन और कारखाना निरीक्षक की ओर से पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के लिए रांची से वरीय अधिकारियों के आने की संभावना है. इधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पायेगा. साथ ही घटना स्थल के सीसीटीवी फूटेज भी मिला है. इसकी जांच चल रही है.

ये भी पढ़िए- बेगूसराय में नहीं थम रहा अपराध, कपड़ा व्यवसायी पर अपराधियों ने बरसाई गोलियां

Trending news