Vande Bharat Train: वंदे भारत ने कइयों को दिया रोजगार, महिला सशक्तिकरण में भी अहम योगदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430883

Vande Bharat Train: वंदे भारत ने कइयों को दिया रोजगार, महिला सशक्तिकरण में भी अहम योगदान

Jamshedpur Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार (15 सितंबर) को झारखंड के जमशेदपुर में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है. जिसके वजह से लोगों में काफी खुशी है. 

 

Vande Bharat Train: वंदे भारत ने कइयों को दिया रोजगार, महिला सशक्तिकरण में भी अहम योगदान

जमशेदपुर: Jamshedpur Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड के जमशेदपुर में टाटानगर रेलवे स्टेशन से टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छह अन्य वंदे भारत ट्रेनों को भी रवाना किया. इस दौरान सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर नेहा सिंह ने अपनी खुशी जाहिर की.

वीडियो शूट करने आई हुई नेहा सिंह ने कहा, मैं बहुत उत्साहित हूं, बहुत खुश हूं कि मैं आज वंदे भारत ट्रेन देखने आई हूं. मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि आज जमशेदपुर के लोगों के लिए बहुत ऐतिहासिक दिन है, गर्व का दिन है. प्रधानमंत्री जी एक उपहार दे रहे हैं. इस ट्रेन की कई विशेषताएं हैं, इसमें ऑटोमेटिक दरवाजे हैं, सेट आरामदायक है, इस ट्रेन में महिला कर्मचारी भी हैं, कई लोगों को रोजगार मिला है, यह महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी एक कदम है, अब यहाँ से यात्रा करने वाले लोगों के लिए आसानी होगी, लोग कम समय में अधिक दूरी तय करेंगे.

यह भी पढ़ें- PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा आखिरी वक्त में हुआ कैंसिल, बाबूलाल मरांडी ने बताई वजह

उन्होंने आगे कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंने जमशेदपुर के लोगों को बहुत बड़ी सौगात दी है, जमशेदपुर को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टाटानगर में छह वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के तेज विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

झारखंड रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, झारखंड के तेज विकास के लिए हम कृतसंकल्प हैं. आज सुबह करीब 10 बजे टाटानगर में छह वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने के साथ-साथ कई और परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन का सौभाग्य मिलेगा. इसके अलावा पीएम आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम का भी हिस्सा बनूंगा. दरअसल, पीएम मोदी आज झारखंड के जमशेदपुर के दौरे पर रहेंगे. वह 21,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. (INPUT- IANS)

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी। बिहार/ झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news