ये तो गलत बात है गुरुजी! बच्चों को खिलाने के नाम पर आप अपना पेट भर रहे हैं, फिर कहेंगे टेंशन है?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402123

ये तो गलत बात है गुरुजी! बच्चों को खिलाने के नाम पर आप अपना पेट भर रहे हैं, फिर कहेंगे टेंशन है?

Jamui News: जमुई में मध्यान्ह भोजन के नाम करप्शन का खुलासा हुआ है. जिले में तीन प्रखंड के पांच स्कूल के प्रभारी पर कार्रवाई हुई है. यहां पर बच्चों को खिलाने के नाम पर पैसे डकारे का आरोप गुरुजी पर है. अब रिवकरी की जारी है, जिले भर से 7 लाख 27 हजार रुपए की रिकवरी करीब की गई है.

जमुई न्यूज

Jamui: जमुई में मध्यान्ह भोजन के नाम पर सरकारी स्कूल के गुरुजी बच्चों को खिलाने के नाम पर अपना पेट भर रहे हैं! अब बिना खाना खिलाए बच्चों के नाम पर बिल बनाने वाले पर अब विभागीय अधिकारियों की टेढ़ी नजर का शिकार हो रहे है. लगातार जिले के सभी प्रखंड क्षेत्र के सरकारी स्कूल के प्रभारी पर कार्रवाई की जा रही है. गड़बड़ करने वाले पर पैसे की रिकवरी भी कराई जा रही है. 

पिछले दिनों गिद्धौर प्रखंड के दो स्कूल पर कार्रवाई की गई थी, जिसमें लगभग 2 लाख रुपए विभाग के खाते में जमा करने का निर्देश दिया गया था. अब इस बार फिर जमुई जिले के तीन प्रखंड के पांच स्कूल के प्रभारी पर कार्रवाई की गई है, जिसमें लगभग पांच लाख से अधिक की राशि का जुर्माना लगाया गया है. जिसमें सदर प्रखंड क्षेत्र के तीन विद्यालय के प्रभारी पर गाज गिरी है. जिसमें प्राथमिक विद्यालय नौआडीह प्रभारी पर 27704 तो उत्क्रमित मध्य विद्यालय संगथू उर्दू पर एक लाख 62 हजार 9 सौ 24 रुपए रिकवर किया गया है.

उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरला पर एक लाख 99 हजार 2 सौ 2 रुपए. वहीं, जिले के बरहट प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू गूगलडीह पर 61 हजार 8 सौ 50 रुपए, तो लक्ष्मीपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय हिरम्बा के प्रभारी पर 79 हजार 4 सौ एक रुपए सरकारी खाते में जमा करने का निर्देश दिया गया है. पूरे जिले में मध्यान भोजन के नाम पर अगर रिकवरी करने की बात की जाए तो 7,27,055 रुपए का निर्देश दिया जा चुका है.

यह भी पढ़ें:चिराग के चाचा और बीजेपी में पक रही नई खिचड़ी! अमित शाह से मिले पशुपति पारस

इस कार्रवाई के बाद बच्चों के खाना में खेल करने वाले प्रभारियों ओर साधन सेवियों की नींद उड़ी हुई है. वहीं, आमजन में इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग के पदाधिकारी का सराहना कर रहे है. बताया जाता है कि डीपीओ मानस मिलिंद के द्वारा सभी विद्यालय का निरीक्षण किया गया था, जिसमें मध्यान भोजन में अनियमित पाई गई थी. जिसको लेकर अब कार्रवाई की गई है.

रिपोर्ट: अभिषेक निरला

यह भी पढ़ें:'नीतीश बाबू के प्यारे अफसर', गिरते और टूटे पुल पर RJD ने किया जोरदार अटैक

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news