Jamui News: मेंटेनेंस कार्य के चलते 6 घंटे प्रभावित रहा झाझा जसीडीह रेलखंड, रेलयात्री हुए परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2161237

Jamui News: मेंटेनेंस कार्य के चलते 6 घंटे प्रभावित रहा झाझा जसीडीह रेलखंड, रेलयात्री हुए परेशान

Jamui News: 6 घंटे तक झाझा जसीडीह मुख्य रेलखंड पर सवारी गाड़ी से लेकर महत्वपूर्ण गाड़ियों के परिचालन नहीं होने से झाझा रेलवे स्टेशन पर रेलयात्रियों को काफी परेशानिनयों का सामना करना पड़ा. खास वैसे रेलयात्री जो अन्य प्रखंड से झाझा रेलवे स्टेशन पहुंचकर महत्वपूर्ण गाड़ी से लंबी दूरी तय करना था.

Jamui News: मेंटेनेंस कार्य के चलते 6 घंटे प्रभावित रहा झाझा जसीडीह रेलखंड, रेलयात्री हुए परेशान

जमुई: जमुई में झाझा जसीडीह मुख्य रेलखंड अंतर्गत आसनसोल रेल डिवीजन में रविवार को मेंटेनेंस कार्य को लेकर सुबह 8 बजे से 2 बजे तक पावर और ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया. इस कारण झाझा जसीडीह मुख्य रेलखंड पर परिचालन होने वाली दर्जनभर गाड़ियों को रदद रखा गया. 6 घंटे तक झाझा जसीडीह मुख्य रेलखंड पर सवारी गाड़ी से लेकर महत्वपूर्ण गाड़ियों के परिचालन नहीं होने से झाझा रेलवे स्टेशन पर रेलयात्रियों को काफी परेशानिनयों का सामना करना पड़ा.

जानकारी के लिए बता दें कि रजला हॉल्ट समेत तुलसीटांड, लाहाबन, नारगंजो झाझा के बीच मेन लाइन और डाउन मेनलाइन पर सीमित ऊंचाई वाले एलएचएस और आसीसी बॉक्स को लॉच करने सहित अन्य मेंटेनेंस कार्य को लेकर सुबह 8 बजे से 2 बजे तक पावर और ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया. इस कारण झाझा जसीडीह मुख्य रेलखंड पर परिचालन होने वाली दर्जनभर गाड़ियों को रदद रखा गया. 6 घंटे तक झाझा जसीडीह मुख्य रेलखंड पर सवारी गाड़ी से लेकर महत्वपूर्ण गाड़ियों के परिचालन नहीं होने से झाझा रेलवे स्टेशन पर रेलयात्रियों को काफी परेशानिनयों का सामना करना पड़ा. खास वैसे रेलयात्री जो अन्य प्रखंड से झाझा रेलवे स्टेशन पहुंचकर महत्वपूर्ण गाड़ी से लंबी दूरी तय करना था. उक्त रेलखंड पर मेंटेनेंस कार्य के दौरान रजला हॉल्ट के पास रेलवे लाइन के बीच अंडरग्राउंड पुलिया का निर्माण कार्य भी किया.

बता दें कि आसनसोल रेलवे डिवीजन में अलग अलग जगहों पर मेंटेंनेस कार्य को लेकर लिये गये ब्लॉक के दौरान झाझा रेलवे स्टेशन पर झाझा के रेलकर्मियों के द्वारा ओवरहेड की मेंटेंनेस का कार्य किया. ब्लॉक के कारण रविवार को जसीडीह मोकामा मेमू स्पेशल, जसीडीह किऊल पैसेंजर स्पेशल, आसनसोल झाझा मेमू पैसेंजर, मोकामा जसीडीह मेमू स्पेशल सहित अन्य गाड़ियों को रदद रखा गया तो वही देवघर पटना मेमू एक्सप्रेस, पटना देवघर मेमू एक्सप्रेस का झाझा में ही संक्षिप्त समापन किया गया.

इसके अलावे गोरखपुर आसनसोल एक्सप्रेस तीन घंटा, धनबाद पटना एक्सप्रेस धनबाद से तीन घंटा तक रोका गया. साथ ही कोलकाता झांसी प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस कोलकाता से दो घंटा, पटना धनबाद एक्सप्रेस पटना से 1 घंटा, नई दिल्ली हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस दो घंटा तीन मिनट सहित अन्य महत्वपूर्ण गाड़ियों के परिचालन समय में पुनर्निधारण किया गया था.

इनपुट- अभिषेक निराला

ये भी पढ़िए- Gujiya Special Recipe: होली पर मेवा और नारियल से ऐसे बनाएं स्वादिष्ट गुजिया, चाटते रह जाएंगे उंगलियां

 

Trending news