Tejashwi Yadav: तेजस्वी ने NDA गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- जमुई को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया
Advertisement

Tejashwi Yadav: तेजस्वी ने NDA गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- जमुई को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने जमुई में हुए चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चिराग के मेहमान की जरूरत आप लोगों को होगी तो कहां खोजेंगे, उनका पता है आप लोगों के पास

तेजस्वी यादव

जमुई: जमुई में महागठबंधन प्रत्याशी अर्चना रविदास के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पूर्व उप मुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव शनिवार को जमुई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने दो दिन पहले हुए प्रधानमंत्री की जमुई रैली के भाषण में परिवारवाद पर नहीं बोलने पर तंज कसा और प्रथम चरण की चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे एनडीए गठबंधन के प्रत्याशियों की पारिवारिक पृष्ठभूमि बताई. साथ ही कहा कि ये सभी परिवारवादी और वंशवादी नेताओं से भरी एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी हैं. इसलिए प्रधानमंत्री जमुई में परिवारवाद पर चुप्पी साध लिए.

तेजस्वी ने आगे कहा कि पांच साल पहले प्रधानमंत्री जमुई आए थे और लोगों से कहा था कि गरीबी मिटा देंगे, बेरोजगारी कम कर देंगे. न गरीबी गई और न बेरोजगारी घटी. उल्टे बेतहाशा महंगाई लोगों को खाए जा रही है. दो चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद न तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया और न ही विशेष पैकेज. केवल देश की संपत्तियों को बेचने का काम किया. नौकरी को खत्म कर दिया. हमने 17 माह उप मुख्यमंत्री रहते पांच लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी. देश की किसी सरकार ने अब तक इतनी नौकरी नहीं दी. उन्होंने कहा कि भाजपा दंगा-फसाद वाली पार्टी है. इसके नेता कभी विकास की बात नहीं करेंगे. देश की आज़ादी में हिन्दू, मुस्लिम ,सीख और ईसाई का भी खून बहा है.लेकिन, हमसब को मिलकर रहना है. यही हमारे देश की खूबसूरती है.

उन्होंने आगे कहा कि हम लोग सत्ता में आए तो राशन के साथ नौकरी भी देंगे. पेंशन बढ़ाने के साथ पुरानी पेंशन नीति लागू करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि चाचा को भाजपा ने हाईजैक कर लिया है. मेरे हटने के बाद बीपीएससी का पेपर लीक हो गया. उन्होंने भीड़ से सवाल किया कि चिराग के मेहमान की जरूरत आप लोगों को होगी तो कहां खोजेंगे, उनका पता है आप लोगों के पास. लालू प्रसाद यादव ने जमुई की बेटी अर्चना रविदास को टिकट देकर आधी आबादी का भी सम्मान किया है. आप लोग जब चाहेंगे अपने घर की बेटी को खोज लेंगे. तेजस्वी ने कहा कि एनडीए ने जमुई को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है. इस गठबंधन से ऐसे लोगों को टिकट मिलेगा जो जमुई में टिकेगा नहीं.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Bihar Board Compartment Exam 2024: बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा की तारीख का किया ऐलान, यहां देखें

Trending news