Bihar Lok Sabha Election 2024: सराहनीय! घर पर रखा था बुजुर्ग का शव, लोकतंत्र में अपनी जिम्मेदारी निभाने पहुंचा पूरा परिवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2272973

Bihar Lok Sabha Election 2024: सराहनीय! घर पर रखा था बुजुर्ग का शव, लोकतंत्र में अपनी जिम्मेदारी निभाने पहुंचा पूरा परिवार

Bihar Lok Sabha Election 2024: परिजनों ने बताया कि मतदान 5 साल पर आता है और आज मतदान के दिन ही मेरे माताजी चली गई वो नहीं आएगी. इसलिए हम लोग पूरे परिवार के साथ पहले यह मन बनाया कि मतदान किया जाए. 

पहले मतदान फिर अग्निदान

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण में आज (1 जून) को बिहार की 8 की सीटों वोट डाले जा रहे हैं. जिन सीटों पर चुनाव होगा उनमें- पटना साहिब, पाटलिपुत्र के अलावा नालंदा, जहानाबाद, भोजपुर, बक्सर, सासाराम और काराकाट लोकसभा सीट शामिल हैं. इन 8 सीटों पर कुल 134 उम्मीदवारों के भाग्य फैसला लगभग 1.62 करोड़ मतदाता करेंगे. इस दौरान जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. दरअसल, देवकुली गांव में चुनाव के दिन एक बुजुर्ग महिला का निधन हो गया, मां का शव घर पर छोड़कर पूरा परिवार वोट डालने पहुंचा.

लोकतंत्र के प्रति उनकी जिम्मेदारी को देखकर हर किसी ने तारीफ की. पूरे परिवार ने बूथ संख्या 151 में अपना वोट डाला. बताया जा रहा है कि जहानाबाद जिला मुख्यालय से सटे देवकली गांव के रहने वाले मिथिलेश यादव एवं मनोज यादव की माता जी जो लगभग 80 साल से अधिक उम्र की थीं. आज उनका अचानक निधन हो गया था. निधन के कुछ ही घंटे बाद मतदान प्रारंभ होनी थी. ऐसी स्थिति में घर के सभी सदस्यों ने पहले मतदान करने का मन बनाया और उसके बाद दाह संस्कार करने का. 

ये भी पढ़ें- बिहार में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ, तेजस्वी, मांझी सहित कई दिग्गजों ने डाला वोट

इस संबंध में परिजनों ने बताया कि मतदान 5 साल पर आता है और आज मतदान के दिन ही मेरे माताजी चली गई वो नहीं आएगी. इसलिए हम लोग पूरे परिवार के साथ पहले यह मन बनाया कि मतदान किया जाए. इसके बाद ही शव का दाह संस्कार किया जाए. मृतका के घर के महिला सदस्य भी बताते हैं कि लोकतंत्र का महापर्व मतदान आवश्यक है, इसलिए हम लोगों ने पहले मतदान किया है और अब पूरे परिवार के शव का दाह संस्कार करेंगे.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

Trending news