Jehanabad News: 14 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा में ली जा रही प्रधान शिक्षक नियुक्ति परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2313358

Jehanabad News: 14 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा में ली जा रही प्रधान शिक्षक नियुक्ति परीक्षा

Bihar News: केंद्र के मुख्य द्वार पर प्रवेश करने से पहले अभ्यर्थियों की संघन जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को अंदर प्रवेश कराया गया. इस दौरान एडमिट कार्ड और आधार और पेन लेकर ही जाने की अनुमति दी गयी. सभी परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के दूरी पर धारा 144 लागू किया गया है. 

Jehanabad News: कड़ी सुरक्षा के बीच ली जा रही है प्रधान शिक्षक नियुक्ति परीक्षा, 14 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा

जहानाबाद : जहानाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बीपीएससी द्वारा आयोजित प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई. परीक्षा को लेकर जिले में कुल 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. जिसमें 75 सौ अभ्यर्थी शामिल होंगे. 12 बजे से ढाई बजे तक होने वाली परीक्षा को लेकर दो घंटा पहले ही अभ्यर्थियों को प्रवेश कराया गया. 11 बजे के बाद प्रवेश वर्जित कर दिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र के मुख्य द्वार पर प्रवेश करने से पहले अभ्यर्थियों की संघन जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को अंदर प्रवेश कराया गया. इस दौरान एडमिट कार्ड और आधार और पेन लेकर ही जाने की अनुमति दी गयी. सभी परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के दूरी पर धारा 144 लागू किया गया है. परीक्षा के सभी 14 केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ साथ पुलिस प्रशासन की प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही असामाजिक नकेल कसने को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे और जैम्बर की व्यवस्था की गई.

परीक्षा केंद्र पर तैनात केंद्राधीक्षक ने बताया कि आज बीपीएससी द्वारा आयोजित प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा है. परीक्षा को लेकर सभी अभ्यर्थियों की संघन तलाशी के बाद उन्हें केंद्र के अंदर प्रवेश कराया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि परीक्षा में किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या किसी अन्य कागजात ले जाने की अनुमति नहीं है. परीक्षा हॉल में अभ्यर्थी सिर्फ एडमिट कार्ड और पेन, पेंसिल ले जाने निर्देश है.

अभ्यर्थियों ने बताया कि वह प्रधान शिक्षक भर्ती की परीक्षा देने आए है. संघन जांच के बाद उन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश कराया जा रहा है. अभ्यर्थियों ने बताया कि केंद्र के अंदर जाने के बाद ही पता चलेगा कि परीक्षा केंद्र पर व्यवस्था कैसी है. बताते चले कि परीक्षा की तैयारी को लेकर पहले से ही जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी की गई थी. बिहार के अन्य जिलों के परीक्षार्थी यहां परीक्षा देने पहुंचे हैं. वही परीक्षा के आयोजन के दौरान वरीय अधिकारी भी केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा ले हैं.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़िए- Koderma News: जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में चाकूबाजी, दो युवक घायल और 5 लोग गिरफ्तार

 

Trending news