झारखंड में Corona ने पकड़ी रफ्तार, अस्पताल में बेड बढ़ाने में आई तेजी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar885156

झारखंड में Corona ने पकड़ी रफ्तार, अस्पताल में बेड बढ़ाने में आई तेजी

Jharkhand Samachar: सदर अस्पताल में आज से 240 ऑक्सीजन बेड शुरू किया जा रहा है. 

 

झारखंड में Corona ने पकड़ी रफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में हर दिन कोरोना (Corona) का नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं ऐसे में सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में बेड बढ़ाने की कवायद तेज कर दी गयी है. जानकारी के अनुसार, झारखंड में 24 घंटे में 3,480 नए मरीज सामने आए है. इनमें रांची के 1,393 हैं. वहीं, राज्य में 28 लोगों की मौत हो चुंकी है.

ये भी पढ़ेंः Jharkhand: कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर सरकार Alert, RIMS में बेड बढ़ानें की तैयारी

कोरोना के आकडें
कोरोना से पिछले 24 घंटे के मृतकों में रांची के पांच, धनबाद के नौ, पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह व कोडरमा के दो-दो और देवघर, गोड्डा, जामताड़ा, रामगढ़, सिमडेगा व पश्चिम सिंहभूम के एक-एक लोग शामिल हैं. इसके साथ ही झारखंड़ में कुल 1,51,272 पॉजिटिव मामलें है. इसमें से 20,651 सक्रिय मामलें है, 1,29,301 ठीक और 1,320 मौतें हैं. 

इधर, लगातार बढ़ रहे संक्रमित मरीजों को देखते हुए सदर अस्पताल में आज से 240 ऑक्सीजन बेड शुरू किया जा रहा है. कोरोना मरीजों के बढ़ोतरी के बाद अब रांची में सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाने की कवायद तेज हो गई है. वहीं, अगले 10 दिनों में डोरंडा के रिसालदार सीएचसी में 90 और खेलगांव कोविड सेंटर में 200 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था हो जाएंगी. 

साथ ही, बढ़ते संक्रमकन को रोकने के लिए आज हेमन्त सरकार कड़े फैसले ले सकती है. वहीं, सरकार ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर सख्ती के निर्देश दिए हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री (CM) मधुपुर चुनाव प्रचार से लौटने के बाद गुरुवार को राज्य के वरीय अधिकारियों और सभी जिलों के उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया. वहीं, बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में संसाधन बढ़ाने और जांच में तेजी लाने का निर्देश दिए है. 

ये भी पढ़ेंः Jharkhand में मिले Corona के UK Mutant Strain और Double Mutant Strain के मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हडकंप

मुख्यमंत्री की बैठक
आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) फिर संक्रमण की स्थिति पर अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद कड़े फैसलें ले सकते हैं. इसमें पूर्व में जारी बंदिशों को और कड़ा करने समेत स्कूलों और बोर्ड परीक्षाओं को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा. साथ हीं, सदर हॉस्पिटल में प्रतिनियुक्त किए गए डॉक्टर, नर्सेज और मेडिकल स्टाफ समेत शिक्षकों को अपनी सेवा नहीं देने को लेकर शो कॉज नोटिस जारी किया गया. वहीं, तकरीबन 30 कर्मियों को नोटिस रांची के उपायुक्त ने जारी किया है.