Jharkhand: कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर सरकार Alert, RIMS में बेड बढ़ानें की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar884585

Jharkhand: कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर सरकार Alert, RIMS में बेड बढ़ानें की तैयारी

Jharkhand Samachar: रिम्स में कोरोना संक्रमितों के बेड की संख्या 250 से बढ़ाकर 800 करने का फैसला लिया है. 

कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर सरकार Alert. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में कोरोना (Corona) संक्रमितों के आंकड़े फिर से एक बार रिकॉर्ड तोड़ रहे है. साथ हीं, आज रांची में 3,198 कोरोना संक्रमित मिले और बुधवार को  रांची में 1,273 संक्रमितों की पहचान हुई. बता दें कि बुधवार को पहली बार 24 घंटे के भीतर मिलने वाले संक्रमितों की संख्या तीन हजार से पार हो गई है.  इस दौरान 31 मरीजों की जान गई. यह अब तक की एक दिन में होने वाली सर्वाधिक मौत है. वहीं, पूर्वी सिंहभूम में 368  धनबाद, बोकारो, देवघर, कोडरमा, साहिबगंज तथा रामगढ़ में भी सौ से अधिक संख्या में नए मरीज मिले हैं.

ये भी पढ़ेंः  झारखंड में Corona हुआ बेकाबू, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने जारी की एडवाइजरी

RIMS में बेड बढ़ाने पर बैठक

इधर, रिम्स (RIMS) में अब कोरोना बेड़ 250 से बढ़ाकर 800 करने पर सहमति के बाद तैयारी शुरू है. कोरोना मरीजों के लगातार बढ़ने और बेड की किल्लत को देखते हुए सरकार ने रिम्स में कोरोना संक्रमितों के बेड की संख्या 250 से बढ़ाकर 800 करने का फैसला लिया है. वहीं, बुधवार को रिम्स में बैठक हुई और इस बैठक में रिम्स निर्देशक के अलावा स्वास्थ्य सचिव केके सोन, नगर विकास सचिव विनय चौबे, बाघमारे प्रसाद कृष्ण व कर्ण सत्यार्थी मौजूद रहे  साथ हीं, अभी 700 बेड बढ़ाने पर सहमति बन गई.100 बेड पर फैसला बाद में लिया जाएगा और 1-2 दिनों में आईसीयू (ICU) बेड बढ़ाने पर भी फैसला लिया जाएगा. वहीं, ऑक्सीजन प्लांट मालिकों से भी बातचीत कर पर्याप्त ऑक्सीजन आपूर्ति करने को कहा गया है.

ये भी पढ़ेंः  कोरोना काल के बीच DC ने लैब संचालकों को लगाई फटकार, कहा- निजी लैब की होगी रैंडम जांच

टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाने की तैयारी 

वहीं, इस दौरान 1 मई से 7 मई तक एक विशेष अभियान श्रमिक दिवस पर चलाया जाएगा. जिसमें अधिक से अधिक श्रमिकों का टीकाकरण किया जाएगा. इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव के केके सोन ने  सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी किए है जिसमें उन्होंने समुचित माइक्रो प्लानिंग के साथ 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को  नजदीकी केंद्रों पर टीकाकरण कराने और इस अभियान को सफल बनाने के लिए स्वयं सहायता समूह के सदस्यों तथा अन्य विभागों के पदाधिकारियों कर्मियों आदि का सहयोग लेने को कहा है. 

साथ हीं, अतिरिक्त सेवा स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 महामारी के प्रसार पर नजर रखने और समय-समय पर इससे संबंधित निर्देशों के अनुपालन के लिए राज्य प्रशासनिक सेवा के 11 अफसरों की नियुक्ति स्वास्थ्य विभाग में कर दी गई है. जिन अधिकारियों की अतिरिक्त सेवा स्वास्थ्य विभाग को दी गई है.