कुएं से पंप निकालने पर जहरीली गैस से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत
Advertisement

कुएं से पंप निकालने पर जहरीली गैस से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

Ranchi: जानकारी के अनुसार, घटना लातेहार जिले के बालूमाथ ब्लॉक के अंतर्गत स्थित पलितटोला गांव की है. आशीष टोप्पो (15) कुएं में एक पंप निकालने के लिए उसमें उतरा. लेकिन जब वह गया, तो उसके पिता साइमन टोप्पे (45) भी कुएं में उतर गए और वह भी वहां बेहोश हो गए.

जहरीली गैस से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड के लातेहार जिले में 11 मार्च को एक कुएं में जहरीली गैस से पिता और पुत्र सहित परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पिता-पुत्र और भतीजा शामिल है.  इस घटना के बाद गांव में हंगामा मच गया. पुलिस की जानकारी के अनुसार, घटना लातेहार जिले के बालूमाथ ब्लॉक के अंतर्गत स्थित पलितटोला गांव की है. आशीष टोप्पो (15) कुएं में एक पंप निकालने के लिए उसमें उतरा. लेकिन जब वह गया, तो उसके पिता साइमन टोप्पे (45) भी कुएं में उतर गए और वह भी वहां बेहोश हो गए.

पिता-पुत्र की जोड़ी को बचाने के लिए, साइमन टोप्पो के भतीजा अनूप टोप्पो (26) भी कुएं में उतर गया, लेकिन वह भी वहां बेहोश हो गया. कुएं के तली में जहरीली गैस (Poisonous Gas) है. ऐसे में गांव के लोगों ने कुएं के आधे हिस्से तक लटक कर रस्सी के सहारे से तीनों को बाहर निकाला और पास के अस्पताल पहुंचाया गया.  यहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित किया.  घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ये भी पढे़ंः West Singhbhum के वन क्षेत्र में IED ब्लास्ट में 3 जवान शहीद, 2 घायल

साइमन ने अपनी जमीन को सींचने के लिए कुएं के अंदर पानी का पंप लगाया था. जिसका जल स्तर नीचे होने के कारण पंप को कुएं के अंदर लटका कर चलाया जा रहा था. जब सिंचाई का काम खत्म हो गया, तो आशीष पानी के पंप को बाहर निकालने के लिए कुएं के अंदर गया. बता दें  शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज गया है.

(इनपुट-आईएएनएस)