झारखंड सचिवालय संघ ने कि मिनी लॉकडाउन की मांग, कहा- मांग नहीं मानने पर करेंगे सामूहिक अवकाश
Advertisement

झारखंड सचिवालय संघ ने कि मिनी लॉकडाउन की मांग, कहा- मांग नहीं मानने पर करेंगे सामूहिक अवकाश

Jharkhand Corona News: सचिवालय संघ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 19 से 23 अप्रैल तक इसे लागू किया जाए.

 

झारखंड सचिवालय संघ ने राज्य में कि मिनी लॉकडाउन की मांग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: एक तरफ देश में कोरोना संक्रमण रिकॉड तोड़ रहा है, तो दूसरी तरफ चौंकाने वाले आंकड़े सामने रहे हैं. इसी बीच झारखंड में लॉकडाउन की मांग उठने लगी है. झारखंड सचिवालय संघ ने राज्य में कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच Lockdown लगाने की मांग की है. सचिवालय संघ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 19 से 23 अप्रैल तक इसे लागू किया जाए.

बता दें कि मिनी लॉकडाउन के पीछे सचिवालय कर्मियों के लगातार कोरोना संक्रमित होने का तर्क दिया जा रहा है. सचिवालय संघ ने राज्य सरकार को कहा है कि अगर सरकार मांग नहीं मानती है तो वे अगले 19 से 23 मार्च तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. वहीं, राज्य सरकार ने अभी तक इस मांग पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ये भी पढ़ें- Ranchi: कोरोना से डरे धरती के भगवान! ड्यूटी पर बुलाने के लिए DM को देना पड़ रहा है अल्टीमेटम

वहीं, झारखंड Corona संक्रमितों के मामले में रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है. पिछले 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 3,480 नए मरीज सामने आए हैं, जो एक दिन सबसे अधिक मरीज मिलने का नया रिकॉर्ड है. इनमें राजधानी रांची में सबसे अधिक 1,393 मामले सामने आए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में 28 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

जानकारी के अनुसार, झारखंड में कोरोना से सबसे ज्यादा नौ मौत धनबाद में हुई है. जबकि रांची में पांच, पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह और कोडरमा के दो-दो जबकि देवघर, गोड्डा, जामताड़ा, रामगढ़, सिमडेगा और पश्चिम सिंहभूम के एक-एक मृतक शामिल हैं. झारखण्ड में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 लाख 51 हजार 272 हो गई है. सूबे में 20 हजार 651 सक्रिय मामले हैं. इसमें से 1 लाख 29 हजार 301 मरीज ठीक हो चुकी है, जबकि 1 हजार 320 लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand: Corona के मामलों के बीच JAC ने 10वीं, 12वीं की सभी प्रैक्टिकल परीक्षाएं को लेकर लिया बड़ा फैसला

 

(इनपुट- अंशु राज)