Agnipath Protest: बोकारो में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए डीसी-एसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1222919

Agnipath Protest: बोकारो में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए डीसी-एसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

Agnipath Protest: अग्निपथ की आग बिहार और उत्तर प्रदेश से होती हुई आज झारखंड के बोकारो भी पहुंच गयी है. बेरोजगार युवको ने अग्निपथ के प्रस्ताव का जमकर विरोध किया और सरकार विरोधी नारे भी लगाए.

Agnipath Protest: बोकारो में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए डीसी-एसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

बोकारोः Agnipath Protest: अग्निपथ की आग बिहार और उत्तर प्रदेश से होती हुई आज झारखंड के बोकारो भी पहुंच गयी है. बेरोजगार युवको ने अग्निपथ के प्रस्ताव का जमकर विरोध किया और सरकार विरोधी नारे भी लगाए. विरोध करने वाले सरकार के खिलाफ उबल रहे थे और बोकारो रेलवे सटेशन पर पहुंचकर हंगामा कर रहे थे. 

आकपीएफ ने प्रदर्शनकारियों पर की लाठी चार्ज   
इस दौरान उबल रहे छात्रों और बेरोजगारों ने रेलवे पटरी को नुकसान पहुंचाने की तैयारी भी की, मगर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के एक्शन के बाद वे भाग खड़े हुए. आर पी एफ ने पहले उन्हें समझाने का प्रयास किया. मगर वे समझने को तैयार नहीं हुए, तो आरपीएफ ने अपना एक्शन दिखाया, फिर लाठी चार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया गया. छात्रों के बवाल को देखकर बोकारो के पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अलावा जिला पुलिस तैनात 
रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अलावा जिला पुलिस बल को भी जगह-जगह पर तैनात कर दिया गया है. रेलवे के अधिकारियों के साथ प्रशासन ने हालात पर चर्चा की और अपनी रणनीति बनायी है. ताकि तनाव की स्थिति पैदा होने पर उनसे निपटा जा सके. बेरोजगारों के लगातार बढ़ते आक्रोश को देखते हुए पुलिस बल अलर्ट मोंड में है और प्रदर्शनकारियों की तोड़फोड़ से निपटने के लिए तैयार है. इस बीच कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जारी है. 

सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालो पर होगी कठोर कार्रवाई 
इस बीच बोकारो के उपायुक्त ने साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर कोई आंदोलन के नाम पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा या कानून व्यवस्था के हालात पैदा करेगा तो उसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. बोकारो के पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं, मगर अगर कानून व्यवस्था पर कोई असर डालने का प्रयास करेगा तो पुलिस कठोर से कठोर कार्रवाई करने से परहेज नहीं करेगी. 

(रिपोर्ट- मृत्युंजय मिश्रा)

यह भी पढे़- Agnipath Protest: अग्निपथ को लेकर तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी, टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेन

Trending news