Bharat Bandh: झारखंड में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें क्या रही वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1226480

Bharat Bandh: झारखंड में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें क्या रही वजह

शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि सोमवार को कुछ संगठनों की ओर से भारत बंद की अपील की गई है. भारत बंद को ध्यान में रखते हुए आज राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद कर रखे हैं. 

Bharat Bandh: झारखंड में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें क्या रही वजह

रांचीः Bharat Bandh: केंद्र सरकार की अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना (Agneepath Scheme) का बिहार और झारखंड समेत कई राज्यों में भारी विरोध हो रहा है. इधर अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कुछ संगठनों द्वारा 20 जून को भारत बंद (Bharat Bandh) के आह्वान किया गया है. इधर झारखंड सरकार ने सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद के मद्देनजर राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है. झारखंड के शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने यह आदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है.

जिला शिक्षा पदाधिकारियों को मैसेज कर दी जानकारी
शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि सोमवार को कुछ संगठनों की ओर से भारत बंद की अपील की गई है. भारत बंद को ध्यान में रखते हुए आज राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद कर रखे हैं. इस आदेश को सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षा अधीक्षकों को मैसेज के जरिये भेजकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

विभिन्न माध्यमों से सूचना का कराया प्रचार प्रसार
जानकारी के लिए बता दें हर हाल में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को इसकी जानकारी जल्द से जल्द उपलब्ध करा दी गई है. विशेष रूप से निजी स्कूलों के अधिकारियों को पहले बताया गया है. इन स्कूलों में छात्र बस के माध्यम से पढ़ने के लिए स्कूल आते हैं. साथ ही कहा कि विभिन्न माध्यमों से इस सूचना का प्रचार प्रसार होना चाहिए. सबसे पहले स्कूल बंद की सूचना को कोविड के दौरान बनाए गए वाटसएप ग्रुप में भी शेयर करने को कहा गया है, ताकि अधिक से अधिक छात्रों तक यह जानकारी पहुंच जाए और वह घर से स्कूल के लिए नहीं निकले. 

ये भी पढ़िए- Bihar Bandh: बिहार के इन जिलों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, आज 350 ट्रेनें रद्द

Trending news