मांडर उपचुनाव के लिए थमा प्रचार, सभी पार्टियां कर रही जीत का दावा
Advertisement

मांडर उपचुनाव के लिए थमा प्रचार, सभी पार्टियां कर रही जीत का दावा

Mandar by-election: मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार-प्रसार आज शाम से थम गया है. सभी पार्टी इस चुनाव अपने अपने जीत का दावा कर रहे हैं. एक ओर बीजेपी अपने प्रत्याशी की जीत की दावा कर रही है तो दूसरी तरफ सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस अपने प्रत्याशी की जीत का दावा कर रही है.

(फाइल फोटो)

रांची: Mandar by-election: मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार-प्रसार आज शाम से थम गया है. सभी पार्टी इस चुनाव अपने अपने जीत का दावा कर रहे हैं. एक ओर बीजेपी अपने प्रत्याशी की जीत की दावा कर रही है तो दूसरी तरफ सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस अपने प्रत्याशी की जीत का दावा कर रही है. बता दें कि मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान 23 जून को होने वाला है. बीजेपी ने इस उपचुनाव में गंगोत्री कुजूर को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने वंशवाद और भ्रष्टाचार को अपना मुद्दा बनाया है. बीजेपी ने कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थित प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की पर वंशवाद का आरोप लगाया है. बता दें कि शिल्पी नेहा तिर्की पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी हैं. 

सांसद दीपक प्रकाश ने बोला हमला
झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि," भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीत रही है जीतने का मूल कारण यह है कि अब मांडर की जनता भ्रष्टाचार से मुक्ति चाहती है, भ्रष्टाचार के कारण बंधु तिर्की की सदस्यता गई वंशवाद दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा हैं. वंशवाद में अपनी बेटी को उतार कर उन्होंने वंशवाद का एक गलत प्रयोग किया है. वहां की जनता चाहती है कि भ्रष्टाचार और वंशवाद के खिलाफ अपना वोट दें और साथ ही साथ राज्य सरकार में शामिल कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार से निजात पाने के लिए उस ताबूत पर पहला कील ठोकना चाहती है. 

ये भी पढ़ें- JAC Result 2022: झारखंड बोर्ड के मैट्रिक-इंटर रिजल्ट हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जो योजना है वही उपलब्धि है वही जमीन पर दिखती है बाकी राज्य की सरकार नाकामी का दूसरा नाम है, भ्रष्टाचार का दूसरा नाम है, विकास के खिलाफ विनाश करने वाली सरकार है और यह सरकार से निजात चाहती है इसलिए मांडर में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार जीतेगी अब भारी मतों से जीतेगी जिस तरह से ओवैसी की पार्टी आई है और जिस प्रकार से तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है संप्रदायिकता को बढ़ाने काम कर रही है यह भी बहुत बड़ा कारण बनेगा."

मिथिलेश ठाकुर ने किया जीत का दावा
वहीं झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि," मांडर की जनता का अपमान हुआ है और उस अपमान की बदला लेने के लिए मांडर की जनता तैयार बैठी है. मांडर की जनता ने 5 साल के लिए अपना प्रतिनिधित्व भेजा था. जिसे एक साजिश के तहत बंधु तिर्की को सवा 2 साल में सदस्यता गवानी पड़ी और मांडर के जनता के बीच में उबाल है दिलों में जो वोट परिणत होगा 23 तारीख को और मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि पिछले मांडर की जनता ने 2019 में बंधु तिर्की को जीता कर भेजा था. उनकी बेटी उससे अधिक मतों से जीत कर विधानसभा पहुंचेगी और विपक्षियों को मुंह की खानी पड़ेगी और जितने भी उपचुनाव हुए हैं भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने बहुत बड़ी-बड़ी बातें की. जब भी उपचुनाव हुए और एक सीट में सरकार गिराने की बात करते हैं और अपनी सरकार बनाने की बात करते रहें लेकिन जनता इनके छलावे में नहीं आई और मांडर में चुनाव पूरी तरह से एक तरफा है और भारतीय जनता पार्टी चुनाव में कहीं से भी नहीं दिख रही है. भारतीय जनता पार्टी अगर अपनी जमानत भी बचा ले तो ये बड़ी बात होगी और जनता लोगों को पहचान चुकी है और वो शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में एक तरफा मतदान करेंगे. 

Trending news