शहर की हो रही ड्रोन से निगरानी, चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए जवान
Advertisement

शहर की हो रही ड्रोन से निगरानी, चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए जवान

खुफिया विभाग द्वारा पुलिस मुख्यालय को भेजे गए उपद्रव की आशंकाओं के बीच चतरा पुलिस पूरी तरह अलर्ट नजर आ रही है. हुड़दंगियों द्वारा हंगामे के आसार को देखते हुए चतरा को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरों की जद में रखा गया है.

(फाइल फोटो)

चतरा : खुफिया विभाग द्वारा पुलिस मुख्यालय को भेजे गए उपद्रव की आशंकाओं के बीच चतरा पुलिस पूरी तरह अलर्ट नजर आ रही है. हुड़दंगियों द्वारा हंगामे के आसार को देखते हुए चतरा को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरों की जद में रखा गया है. सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पुलिस की स्पेशल टीम पूरे शहर की निगरानी में लगी हुई है. 

इसके अलावा शहर के व्यस्ततम व संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है. इसे लेकर शहर के केसरी चौक से एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में सदर थाना प्रभारी मनोहर करमाली स्वयं पुलिसकर्मियों के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों की निगरानी कैमरों के माध्यम से कर रहे हैं. इतना ही नहीं कंट्रोल रूम से भी सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से पुलिसकर्मी पूरे शहर की निगरानी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme: उपद्रव को देखते हुए बिहार में 19 जून तक 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

रांची में पिछली शुक्रवार को घटित घटना से सबक लेते हुए चतरा पुलिस बेहद अलर्ट है. चाहे चतरा के व्यस्ततम चौक-चौराहे हो या फिर गली मोहल्ले. हर जगह तीसरी आंख से निगरानी की जा रही है. चतरा कंट्रोल रूम में तैनात पुलिसकर्मियों की आंखें केवल इसी बात को लेकर मॉनिटर पर नजर गड़ाए हुए हैं ताकि चतरा में कहीं भी किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो जाए.

पुलिस की यह कार्रवाई देर रात तक चलेगी. एसडीपीओ अविनाश कुमार ने कहा है कि चतरा अमन पसंद जिला है और यहां के लोग शांति चाहते हैं. हुड़दंगी और चंद असामाजिक तत्व अपने कुरीतियों से समाज को अशांत ना कर दे इसे लेकर उपायुक्त अंजली यादव और एसपी राकेश रंजन के संयुक्त निर्देश पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी पूरी तरह मुस्तैद हैं. उन्होंने कहा है कि एहतियातन शहर समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों के सभी संवेदनशील इलाकों में चप्पे-चप्पे पर दंडाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारियों और जवानों की तैनाती की गई है. इसके अलावे सुरक्षा में तैनात स्पेशल टीम लगातार विभिन्न इलाकों की गश्ती भी कर रही है. किसी भी परिस्थिति में उपद्रवियों के गलत मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. 

Trending news