झारखंड से कांग्रेस की एक राज्यसभा सीट पक्की! CM हेमंत ने की सोनिया गांधी से मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200545

झारखंड से कांग्रेस की एक राज्यसभा सीट पक्की! CM हेमंत ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2022) को लेकर शनिवार देर रात झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली पहुंचकर मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार, झारखंड से कांग्रेस को राज्यसभा की एक सीट मिल सकती है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2022) को लेकर शनिवार देर रात झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली पहुंचकर मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार, झारखंड से कांग्रेस को राज्यसभा की एक सीट मिल सकती है. राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को कई बैठकों का दौर चला. एक ओर जहां कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में उम्मीदवार का नाम तय कर लिया है, वहीं झारखंड को लेकर हेमंत सोरेन के साथ देर रात बैठक की.

सूत्रों के अनुसार, हेमंत सोरेन और सोनिया की मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच सहमति बन गई है. सोरेन ने झारखंड से कांग्रेस को राज्यसभा का समर्थन किया है. हालांकि कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय इस बैठक में शामिल नहीं रहे. दरअसल, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने शनिवार को आगामी राज्यसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया. पार्टी के एक नेता ने बताया कि यह निर्णय झामुमो के विधायक दल की बैठक में लिया गया. प्रत्याशी के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के बाद किया जाएगा. इसके बाद सीएम सोरेन ने दिल्ली पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात की.

इसके साथ ही कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा के लिए तीन और उम्मीदवारों के नाम तय किया गया है. कर्नाटक जयराम रमेश, मध्यप्रदेश से विवेक तंखा और तमिलनाडु से पी. चिदंबरम का चयन किया गया है.

देश के 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होगी. इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. नामांकन 31 मई तक दाखिल किए जा सकेंगे. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को अधिकतम 9 सीटें मिल सकती हैं. प्रत्याशियों के चयन में जितनी ज्यादा माथापच्ची भाजपा में देखने को मिल रही है, उससे ज्यादा परेशानी कांग्रेस के खेमे में नजर आ रही है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की राज्यसभा सीटों के चुनावों में सीधी टक्कर भाजपा और कांग्रेस के बीच में ही है.

(इनपुट:आईएएनएस)

 

Trending news