साहिबगंज में बारिश ने दी टेंशन! कई जगहों पर जलजमाव, फसलें हुई बर्बाद
X

साहिबगंज में बारिश ने दी टेंशन! कई जगहों पर जलजमाव, फसलें हुई बर्बाद

बारिश की वजह से जिले में कई जगहों पर सड़कें टूट गईं और घरों को भी नुकसान पहुंचा है. बोरियो प्रखंड में बोरियो और तीनपहाड़ को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं, सैकड़ों एकड़ जमीन में लगी धान की फसल बर्बाद हो गई है.

साहिबगंज में बारिश ने दी टेंशन! कई जगहों पर जलजमाव, फसलें हुई बर्बाद

Sahibganj: साहिबगंज जिले में पिछले दिनों हुई लगातार बारिश से पूरा जिला पानी-पानी हो गया है. साहिबगंज के शहरी इलाकों के कई गली मोहल्लों में जल जमाव है. वहीं, कई जगहों पर घरों में भी पानी घुस गया है. इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है. जिले के ग्रामीण इलाकों में भी हालात बेहद खराब हैं.

बारिश से भारी नुकसान
जानकारी के अनुसार, बारिश की वजह से जिले में कई जगहों पर सड़कें टूट गईं और घरों को भी नुकसान पहुंचा है. बोरियो प्रखंड में बोरियो और तीनपहाड़ को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं, सैकड़ों एकड़ जमीन में लगी धान की फसल बर्बाद हो गई है. तेज हवा के साथ बारिश ने धान की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है, लगातार हुई बारिश और हवा से धान की पकी फसल खेतों में गिर गई. खेतों में पानी भरने से काट कर रखी हुई फसल भी खराब हो गई है.  

ये भी पढ़ें- पुलिस जवान की नदी में डूबने से मौत, दुर्गा पूजा में लगी थी ड्यूटी

बाढ़ के हालात पैदा
इधर, साहिबगंज में बरहरवा प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. हस्तीपाड़ा, मुगलपाड़ा, गुमानी जैसे कई इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं. राजमहल प्रखंड के शोभापुर में गंगा कटाव से सात घर नदी में समा गए. जयप्रकाश नगर में भी हालात खराब हो चुके हैं. वहीं, बरहड़वा प्रखंड के हरिहरा गांव में कई घरों में पानी घुस गया. इसकी वजह से प्रभावित परिवारों को दूसरी जगह शरण लेनी पड़ी है. बारिश की वजह से बरहड़वा-पाकुड़ और पतना-हिरणपुर मार्ग पर आवागमन प्रभावित हुआ है. इससे लोगों को आवाजाही में भारी परेशानी हो रही है.

उधर, कांग्रेस के प्रदेश सचिव तनवीर आलम जिले में बारिश की वजह से पैदा हुए हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे. तनवीर आलम ने प्रभावित परिवारों का हाल जाना और उन्हें सरकार की तरफ से पूरी राहत दिलाने का आश्वासन दिलाया.

(इनपुट- पंकज वर्मा)

Trending news