IAS Riyaz Ahmad suspended: छात्रा से अभद्रता करने वाला IAS सस्पेंड, महिलाओं की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1252811

IAS Riyaz Ahmad suspended: छात्रा से अभद्रता करने वाला IAS सस्पेंड, महिलाओं की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

IAS Riyaz Ahmad suspended: खूंटी में आईएएस ऑफिसर रहे सैयद रियाज अहमद द्वारा दूसरे प्रदेश से इंटर्नशिप करने आई छात्रा से धेड़छाड़ का मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. खूंटी में हुए इस घटना के बाद जिले के लोगों मे महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

IAS Riyaz Ahmad suspended: छात्रा से अभद्रता करने वाला IAS सस्पेंड, महिलाओं की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल

खूंटी:IAS Riyaz Ahmad suspended: खूंटी में आईएएस ऑफिसर रहे सैयद रियाज अहमद द्वारा दूसरे प्रदेश से इंटर्नशिप करने आई छात्रा से धेड़छाड़ का मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. खूंटी में हुए इस घटना के बाद जिले के लोगों मे महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं. खूंटी में अभिभावक और समाज के लोगों के बीच महिलाओं और विशेषकर छात्राओं की असुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. बता दें कि छात्रा ने आईएएस ऑफिसर पर छेड़छाड़ और गलत दृष्टिकोण तथा गलत बात करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद आरोपी आईएएस ऑफिसर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.  

IAS को किया गया सस्पेंड
पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आरोपी आईएएस ऑफिसर को एसडीओ के पद से निलंबित भी कर दिया है. आईएएस द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ को मामला खूंटी के बाजारों से लेकर  घरों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है. इस घटना के बाद लोग अपने बच्चों को घर से बाहर भेजने के लिए भी सोच में पड़ गए हैं. महिलाओं का कहना है कि हमारी बेटियों की सुरक्षा किन के हाथों में होगी अगर पढ़े लिखे और सर्वोच्च पढ़ाई के बावजूद भी लोग छात्राओं के पर बुरी नजर रखते हैं तो फिर हमारे बच्चों की सुरक्षा कौन करेगा. खूंटी की  प्रभावती कुमारी ने कहा कि किस पर भरोसा किया जाएगा. ऐसे में कई मां अपनी बच्चियों को पढ़ने के लिए बाहर भेजने के लिए तैयार नहीं होंगी. बच्चों का भविष्य भी चुल्हे तक ही सीमित रह जाएगा.

ये भी पढ़ें- Bihar Police: लाखों के आभूषण लेकर चोर हुए फरार, सोते रहे घर वाले

पुलिस ने अपने कर्तव्य निर्वहन किया
हालांकि लोगों का मानना है कि गलत करने वाले आईएएस ऑफिसर के ऊपर कार्रवाई करके पुलिस ने अपने कर्तव्य निर्वहन किया है. वहीं छोटा नागपुरिया तेली समाज के अध्यक्ष ने कहा कि छात्राओं के प्रति ऐसा नजर रखा जाना और एक पढ़ा-लिखा पदाधिकारी के द्वारा घृणित कार्य किया जाना शर्मनाक है.  क्षेत्र के अभिभावक अपने बच्चियों की पढ़ाई को लेकर चिंतित हैं.

Trending news