झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने नितिन गडकरी पर जमकर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1235464

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने नितिन गडकरी पर जमकर साधा निशाना

  बोकारो में झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने एक सड़क शिलान्यास किया. केंद्र सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पर जमकर बरसते हुए उन्होंने इस मौके पर कहा कि गडकरी ने कहा था कि सड़क निर्माण के लिए जितने रुपए चाहिए केंद्र सरकार देने को तैयार है, झारखंड सरकार सड़क बनाएं.

(फाइल फोटो)

बोकारो :  बोकारो में झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने एक सड़क शिलान्यास किया. केंद्र सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पर जमकर बरसते हुए उन्होंने इस मौके पर कहा कि गडकरी ने कहा था कि सड़क निर्माण के लिए जितने रुपए चाहिए केंद्र सरकार देने को तैयार है, झारखंड सरकार सड़क बनाएं. ऐसे में हम केंद्र मंत्री से कहना चाहेंगे कि केवल बात ना करें बल्कि झारखंड में सड़क बनाने के लिए योगदान भी करें.

बता दें कि बोकारो स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता तथा मद्य निषेध विभाग के मंत्री सह डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने सोमवार को नावाडीह प्रखंड के कोदवाडीह में सड़क का शिलान्यास किया. इस मौके पर अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि अथक प्रयास से इस सड़क के निर्माण को स्वीकृति मिली है. इस सड़क के निर्माण से प्रखंडवासियों को जिला मुख्यालय जाना आसान हो जाएगा. कई किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी. जल्द विधानसभा क्षेत्रों में कई और नई सड़कों का निर्माण होगा. वह इसको लेकर प्रयासरत हैं. 

ये भी पढ़ें- मधेपुरा में पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात अपराधी मिथलेश यादव, दो लाख की रकम भी बरामद

जितनी भी पुरानी सड़क है उन सब सड़क का चौड़ीकरण/मजबूतीकरण एवं पुनर्निर्माण किया जाएगा. मुंगो-नारा आदि क्षेत्र की जनता की अगर इच्छा होगी तो सड़कों का दोहरीकरण भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है. मंत्री जगरनाथ महतो ने केंद्रीय मंत्री पर कटाक्ष करते हुए झारखंड में सड़क निर्माण के लिए आगे आने की बात कही.

अग्निपथ योजना अविलम्ब वापस ले केंद्र सरकार : ममता देवी

रामगढ़ के सुभाष चौक के समीप कांग्रेस पार्टी द्वारा केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह आंदोलन चलाया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर रामगढ़ विधानसभा के विधायक सह सत्याग्रह आंदोलन के प्रभारी ममता देवी मौजूद थी. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार हमेशा है आनन-फानन में बिना सोचे समझे गलत नीतियों और योजनाओं को जनता पर थोपते रही है. जिसके कारण जनता परेशान होती रही है. इस बार पुनः केंद्र सरकार ने देश के युवाओं के साथ इस तरह का कार्य किया है. आनन-फानन में अग्निपथ योजना को लागू कर एक झटके में युवाओं के भविष्य और देश सेवा की भावना को चकनाचूर कर दिया है.

ममता देवी ने केंद्र सरकार से इस योजना को अविलंब वापस लेने की मांग की. इसके साथ हीं आंदोलनकारी नौजवानों से अपील किया कि वह हिंसा ना करें और शांतिपूर्ण एवं गांधीवादी तरीके से अपना आंदोलन चलाकर सरकार के समक्ष अपनी मांगों को रखें. साथ ही साथ सभी वक्ताओं ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी देश के नौजवानों के साथ है उनके हक और अधिकार के लिए कांग्रेस पार्टी तब तक आंदोलन करेगी जब तक यह योजना केंद्र सरकार वापस नहीं ले लेती है.

Trending news