मेदिनीनगर में दुकानदारों ने पुलिस-प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप, जानिए पूरी इनसाइड स्टोरी
Advertisement

मेदिनीनगर में दुकानदारों ने पुलिस-प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप, जानिए पूरी इनसाइड स्टोरी

पुलिस-प्रशासन का कहना है कि पूजा समिति ने पूर्व से जारी कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) और गाइडलाइन का पालन नहीं किया. प्रशासन की ओर से प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी संजीव ने जुलूस के दौरान डीजे को बंद करने की अपील की तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया.

मेदिनीनगर में दुकानदारों ने पुलिस-प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड के मेदिनीनगर जिले के हैदर नगर प्रखंड मुख्यालय में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ हैदर नगर बाजार रविवार को पूरी तरह बंद रहा. स्थानीय व्यवसायियों और नागरिकों ने ऐलान किया है कि पुलिस जब तक पूजा आयोजन समिति के आठ सदस्यों और 100 से ज्यादा अज्ञात स्थानीय लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर (FIR) वापस नहीं लेती है, तब तक बाजार पूरी तरह बंद रहेगा.

DJ बंद करने की अपील पर हंगामा
वहीं, पुलिस-प्रशासन का कहना है कि पूजा समिति ने पूर्व से जारी कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) और गाइडलाइन का पालन नहीं किया. प्रशासन की ओर से प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी संजीव ने जुलूस के दौरान डीजे को बंद करने की अपील की तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- झारखंड बन रहा है तीरंदाजी का सुपरपॉवर, यहां तैयार हो रही है पदकवीर तीरंदाजों की फौज

पुलिस पर बदसलूकी का आरोप
दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का कहना है कि उपायुक्त के निर्देशानुसार सामान्य सूचनाओं के प्रसारण के लिए लाउडस्पीकर लगाया गया था, लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने पूजा समिति के आयोजकों के साथ बदसलूकी की और ऊपर से एफआईआर (FIR) दर्ज करा दी.

FIR वापस लेने की मांग
इधर, मामले को लेकर हैदरनगर बाजार में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं और इसे दुकानें बंद करने का कारण बताया गया है. यह भी कहा गया है कि एफआईआर वापस लेने तक दुकानें बंद रखी जाएंगी. पूजा समिति के अध्यक्ष पवन जायसवाल व सचिव प्रशांत कुमार ने कहा है कि इस मामले की जांच एसडीपीओ या एसपी से कराकर एफआईआर वापस ली जाए.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news